CUET Phase-1 Result 2022: सीयूईटी फेज-1 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां देखें अपडेट्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1274510

CUET Phase-1 Result 2022: सीयूईटी फेज-1 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां देखें अपडेट्स

CUET Result Date 2022: सीयूईटी फेज-1 की परीक्षा 15 से 20 जुलाई तक आयोजित हुई थी. परिक्षा देने वाले अभ्यर्थी बेसबरी से सीयूईटी फेज-एक के परिणाम का इंतजार कर रहें हैं. कई अभ्यर्थी ऐसे है जिन्होंने सीयूईटी फेज-दो की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. सीयूईटी फेज-दो की परीक्षा का आयोजन पांच अगस्त से लेकर 10 अगस्त के बीच होगा. 

CUET Phase-1 Result 2022: सीयूईटी फेज-1 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां देखें अपडेट्स

पटनाः CUET Phase-1 Result 2022: संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) फेज-1 का परिणाम आने वाले दिनों में जल्द ही जारी हो सकता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इस परीक्षा का आयोजन 15 जुलाई से लेकर 20 जुलाई के बीच हुआ था. बता दें कि परीक्षा के परिणाम का छात्र और छात्राएं बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि यह एक संयुक्त परीक्षआ है जिसके जरिए देशभर के विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है. फेज 1 में देशभर के 510 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था.

सीयूईटी फेज-1 के परिणाम के बेसबरी से इंतजार कर रहे अभ्यर्थी

सीयूईटी फेज-1 की परीक्षा 15 से 20 जुलाई तक आयोजित हुई थी. परिक्षा देने वाले अभ्यर्थी बेसबरी से सीयूईटी फेज-एक के परिणाम का इंतजार कर रहें हैं. कई अभ्यर्थी ऐसे है जिन्होंने सीयूईटी फेज-दो की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. 

पांच से 10 अगस्त के बीच होगी सीयूईटी फेज-दो की परिक्षा 
जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इस परीक्षा के रिजल्ट को जल्द ही जारी किया जाए. सीयूईटी फेज-दो की परीक्षा का आयोजन पांच अगस्त से लेकर 10 अगस्त के बीच होगा. रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षार्थी अपने रिजल्ट को नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से देख सकते हैं.

अभ्यर्थी कैसे देखें परिणाम
सीयूईटी फेज-एक के परिणाम को देखने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा. यहां होमपेज के लिंक पर क्लिक करें. अब नया पेज खुलेगा यहां अपना रिजस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा. अब रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा.

ये भी पढ़िए- JPSC के बाद JSSC- JE को लेकर बवाल, बीजेपी ने हेमंत सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

Trending news