Bihar News: शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के खिलाफ पटना में केस दर्ज, राम मंदिर पर विवादित बयान ने पकड़ा तूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2051433

Bihar News: शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के खिलाफ पटना में केस दर्ज, राम मंदिर पर विवादित बयान ने पकड़ा तूल

Bihar Education Minister Chandrashekhar : लव कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने के लिए नीतीश कुमार से मांग की जाती है. इनके बोलने पर पाबंदी लगाने की आवश्यकता है. उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के टिप्पणियों से हिंदू देवी-देवताओं को आहत किया जा रहा है और इसके लिए कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Bihar News: शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के खिलाफ पटना में केस दर्ज, राम मंदिर पर विवादित बयान ने पकड़ा तूल

पटना: Bihar Education Minister : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के बारे में चल रहे विवादित बयान के कारण बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ सोमवार को एक आवेदन दर्ज किया गया है. पटना के कोतवाली थाना में हिंदू शिवभवानी सेना ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. संगठन ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है.

हिंदू शिवभवानी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष लव कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने हिंदू देवी-देवताओं पर लगातार अभद्र टिप्पणी की है और इसके लिए कोतवाली थाने में एक एफआईआर दर्ज करवाया गया है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिक्षा मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है और उनके बयानों पर पाबंदी लगाने की आग्रह की है.

लव कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री को बर्खास्त करने के लिए नीतीश कुमार से मांग की जाती है. इनके बोलने पर पाबंदी लगाने की आवश्यकता है. उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के टिप्पणियों से हिंदू देवी-देवताओं को आहत किया जा रहा है और इसके लिए कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने शिक्षा मंत्री को नीतीश कुमार से जल्द से जल्द बर्खास्त करने की मांग की है.

चंद्रशेखर के खिलाफ हो रहे इस मामले में बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले उन्होंने रामचरितमानस के बारे में विवादित बयान दिया था, जिस पर जेडीयू के नेताओं ने भी असहमति जताई थी. इसके बाद भी चंद्रशेखर लगातार विवादित बयान देते रहे हैं, जिससे विभिन्न राजनीतिक नेता उनके खिलाफ उठ खड़े हैं.

इस परिस्थिति में आरजेडी के नेता फतेह बहादुर सिंह ने भी राम मंदिर के बारे में तरह-तरह की बातें कही हैं, जिस पर चंद्रशेखर ने सहमति जताई है. हालांकि, चंद्रशेखर ने इसे सही ठहराया है कि फतेह बहादुर सिंह ने सावित्री बाई फुले की बात दोहराई है न कि अपनी कोई नई बात कही है. इसके अलावा चंद्रशेखर ने कहा है कि मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता है, जबकि स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता होता है.

ये भी पढ़िए-  Guru Pushya Yog 2024: इस तारीख को बनेगा गुरु पुष्य योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त

 

Trending news