CM हेमंत ने देवघर एयरपोर्ट का नाम 'बाबा बैद्यनाथ' के नाम पर रखने की मांग की, केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar964368

CM हेमंत ने देवघर एयरपोर्ट का नाम 'बाबा बैद्यनाथ' के नाम पर रखने की मांग की, केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

Deoghar Samachar: अपने पत्र में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि बाबा बैद्यनाथ धाम (देवघर) में लगभग 850 करोड़ रुपये की लागत से एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है, जिसमें झारखंड सरकार का अंशदान 600 करोड़ रुपया है.

देवघर एयरपोर्ट पर सियासत तेज (फाइल फोटो)

Deoghar: झारखंड के देवघर में एयरपोर्ट (Deoghar Airport) बनने के मामले में सियासत तेज हो गई है. अब प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने देवघर एयरपोर्ट का नाम 'बाबा बैद्यनाथ' रखने का आग्रह केंद्रीय मंत्री को पत्र लिख कर किया है. इस बारे में ट्वीट कर खुद सीएम हेमंत सोरेन ने जानकारी दी है. 

अपने पत्र में मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि बाबा बैद्यनाथ धाम (देवघर) में लगभग 850 करोड़ रुपये की लागत से एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है, जिसमें झारखंड सरकार का अंशदान 600 करोड़ रुपया है. इसके आगे उन्होंने कहा कि ऐसे में मैं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया से इस एयरपोर्ट का नाम 'बाबा बैद्यनाथ' एयरपोर्ट रखने के लिए आग्रह करता हूं. 

सीएम की मांग पर जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी ने पहले ही मांग की थी, क्योंकि उस जगह की पहचान ही बाबा बैद्यनाथ धाम से है. उसी भूमि पर हमने अपनी जमीन भी दिया है और राज्य सरकार ने अधिकतम धन भी दिया है. अब इस शहर में अंतरराष्ट्रीय धरोहर बनने जा रहा है, इसलिए बाबा बैद्यनाथ के नाम पर ही हो. उन्होंने कहा कि बीजेपी तो सिर्फ धर्म की राजनीति करती है. धर्म और आस्था तो इनमें है ही नहीं, वो वोट के लिए सिर्फ धर्म को आगे रख कर बात करते हैं.

इस मामले में बीजेपी सांसद संजय सेठ ने पीएम मोदी एक बहुत बड़ा उपहार देवघर को देने जा रहे हैं. दुनिया भर से लोग बाबा के दर्शन करने आएंगे. भाजपा सांसद बोले कि सीएम नाम सुझा रहे हैं अच्छी बात है लेकिन निर्णय तो उड्डयन मंत्रालय को करना है. साथ ही सांसद ने कहा कि एक सुझाव है, सीएम इसको राजनीतिक चश्मे से न देखें. ये एक विकास है ,पीएम और स्थानीय सांसद ने एक लम्बी रेखा खिंची है इसलिए इस पर राजनीति न करें. 

Trending news