Laung Remedies: लौंग औषधी या मसाला नहीं आपकी आर्थिक तंगी को भी कर सकता है दूर! जानें इसके उपाय
Advertisement

Laung Remedies: लौंग औषधी या मसाला नहीं आपकी आर्थिक तंगी को भी कर सकता है दूर! जानें इसके उपाय

प्रकृति ने हमें मसालों के रूप में जितनी चीजें दी हैं आयुर्वेद में उन सभी चीजों का औषधी के रूप में इस्तेमाल होता है. ऐसे में आयुर्वेद की तरह ही इन मसालों का आप अपने जीवन में और परेशानियों को दूर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

(फाइल फोटो)

Laung Remedies: प्रकृति ने हमें मसालों के रूप में जितनी चीजें दी हैं आयुर्वेद में उन सभी चीजों का औषधी के रूप में इस्तेमाल होता है. ऐसे में आयुर्वेद की तरह ही इन मसालों का आप अपने जीवन में और परेशानियों को दूर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि इन मसालों का ज्योतिष के दृष्टिकोण से भी कई उपयोग होता है. ऐसे में हमारे किचन में एक मसाला पाया जाता है लौंग, जिसके औषधी गुण से तो सभी वाकिफ हैं. वहीं आपको बता दें की ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिससे आपके जीवन की कई सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं. 

ऐसे में हम आपको बता दें कि पूजा पाठ से लेकर तमाम धार्मिक कर्मकांड में लौंग का प्रभावी तरीके से उपयोग किया जाता है. ऐसे में यह लौंग आपके जीवन में खासा प्रभाव रखता है और इसके उपाय आपके जीवन में कई तरह के फायदे लाते हैं. बता दें कि इसके उपाय से जहां आप अपने और अपने प्रियजनों पर लगे नजरदोष को खत्म कर सकते हैं वहीं आपके जीवन में इससे सुख, समृद्धि भी आती है. 

ये भी पढ़ें- Yogini Ekadashi 2023: जानें किस दिन रखा जाएगा योगिनी एकादशी का व्रत, 13 या 14 जून क्या है इसकी सही तिथि?

लौंग को सकारात्मक ऊर्जा का वाहक माना गया है. ऐसे में अगर आपका धन कहीं फंस गया हो. किसी से पैसा वापस लेना हो और नहीं मिल रहा हो तो आप किसी भी महीने की अमावस्या या पूर्णिमा तिथि को रात में 11 से लेकर 211 लौंग लेकर इसे कपूर के साथ मिलाकर जला दें. साथ ही मां लक्ष्मी के सामने अपनी परेशानी मन ही मन बताएं. ऐसे में आपका रूका हुआ धन तो वापस मिलेगा ही धन कमाने के और भी रास्ते खुल जाएंगे. 

किसी की कुंडली में राहु-केतु जैसे छाया ग्रह अगर अच्छी स्थिति में नहीं हो तो शनिवार को लौंग का दान करना चाहिए. इसके साथ ही शिवलिंग पर भी आप लौंग को अर्पित कर सकते हैं. इसे लगातार 40 दिन तक करें तो आपकी समृद्धि बढ़ेगी और नकारात्मक ऊर्जा आपके घर से दूर होगी. 

घर से कहीं नौकरी की तलाश के लिए निकल रहे हैं तो मुंह में 2 लौंग रखकर निकलें, अपने इष्ट देवता का ध्यान करें और फिर इसका चमत्कार देखें. 

शुक्रवार को मां लक्ष्मी को गुलाब के फूल के साथ दो लौंग मां लक्ष्मी को अर्पित करें. साथ ही लाल कपड़े में लपेटकर 5 लौंग को तिजोरी या आलमारी में रख दें, धनलाभ होगा. 

आपके काम बिगड़ रहे हैं बन नहीं रहे तो शनिवार को तेल के दीपक में 3-4 लौंग जलाकर घर के अंदर अंधेरे हिस्से में रख दें. ऐसे में बिगड़े कार्य तो बनेंगे ही घर से नैगेटिव एनर्जी दूर होने के साथ ही सभी घरवाले स्वस्थ भी रहेंगे. 

Trending news