Chhath Special train 2022: महापर्व छठ पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग, मुख्य सचिव ने रेल मंत्रालय में की बात
Advertisement

Chhath Special train 2022: महापर्व छठ पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग, मुख्य सचिव ने रेल मंत्रालय में की बात

Chhath Puja 2022: छठ महापर्व के दौरान देश के विभिन्न शहरों से लोग बिहार आते है. इन दिनों ट्रेनों में काफी भीड़ होती है. वहीं छठ महापर्व के बाद वापसी यात्रा के लिए यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Chhath Special train 2022: महापर्व छठ पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग, मुख्य सचिव ने रेल मंत्रालय में की बात

पटनाः Chhath Puja 2022: छठ महापर्व के दौरान देश के विभिन्न शहरों से लोग बिहार आते है. इन दिनों ट्रेनों में काफी भीड़ होती है. वहीं छठ महापर्व के बाद वापसी यात्रा के लिए यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ट्रेनों को लेकर बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने रेल मंत्रालय के अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की. वार्ता के दौरान राज्य में छठ महापर्व के मद्देनजर विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया. 

छठ महापर्व सबसे महत्वपूर्ण पर्व
मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि छठ महापर्व सबसे महत्वपूर्ण पर्व है. इस महापर्व में शामिल होने के लिए बिहार के बाहर रह रहे बिहारवासी बड़ी संख्या में अपने घर बिहार आते हैं. हालांकि बीते दो सालों से कुछ लोग नहीं आ पा रहे थे. लेकिन इस वर्ष कोरोना का खतरा कम होने के वजह से बिहार आ रहे लोगों की संख्या में वृद्धि हुई है. 

उन्होंने आगे कहा कि बिहार आने वाले लोगों की बड़ी संख्या में वृद्धि को देखते हुए छठ महापर्व के अवसर पर अधिक से अधिक संख्या में स्पेशल ट्रेनों को चलाए जाने की आवश्यकता है, ताकि आने वाले लोगों को यात्रा में सहूलियत हो सके. 

वित्त मंत्री ने केंद्र से की मांग
वहीं वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भी विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है. वित्त मंत्री विजय चौधरी ने केंद्र सरकार से छठ महापर्व पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग की है. महापर्व में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में बाहर से लोग बिहार आ रहे है. लोगों की सुविधा को देखते हुए केंद्र सरकार को विशेष ट्रेनें चलानी चाहिए.
 
विशेष ट्रेनें चलाने की मंत्रालय से की मांग 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर चीफ सेक्रेटरी ने रेल अधिकारियों से बात की. उन्होंने कहा कि इस साल कोरोना का प्रकोप कम होने के वजह से विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में बिहार के लोग अपने घर आयेंगे. इसलिए विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- अपनी ही सरकार की पुलिस पर राजद विधायक ने उठाए सवाल, लगाए कई आरोप

Trending news