Chhath Puja Special Train: छठ में जाना है घर तो न हों परेशान, इस दिन से चलने वाली है राजधानी स्पेशल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1938410

Chhath Puja Special Train: छठ में जाना है घर तो न हों परेशान, इस दिन से चलने वाली है राजधानी स्पेशल

Puja Special Train: छठ पूजा में घर जाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल रेलवे ने बिहार की राजधानी पटना के लिए राजधानी और वंदे भारत स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

Chhath Puja Special Train: छठ में जाना है घर तो न हों परेशान, इस दिन से चलने वाली है राजधानी स्पेशल

पटना:Chhath Puja Special Train: दीपावली और छठ की छुट्टी में अगर आप अपने बिहार जाने की सोच रहें हैं और आपके पास कोई टिकट नहीं है तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है. दरअसल दीपावली और छठ पर्व को लेकर बिहार आने वाले लोगों के लिए रेलवे ने ख़ास तैयारियां की है और इस दौरान होने वावी भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त विशेष ट्रेनों के साथ साथ राजधानी स्पेशल और वन्दे भारत की सुविधा भी मिलने जा रही है. दिल्ली पटना के बीच इस दौरान विशेष वंदे भारत ट्रेन चलायी जा रही है जो कम समय में बिहार तक का आरामदायक सफर पूरा कराएगी.

त्यौहार को लेकर अभी से बिहार जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों का दबाब बढ़ने लगा है. और दीपावली और छठ पूजा के समय यह चरम पर होगा. ट्रेनों में भारी भीड़ और लम्बी प्रतीक्षा सूचि को देखते हुए रेल प्रशासन ने वंदे भारत ट्रेन और राजधानी स्पेशल के अलावा कई और विशेष ट्रेन बिहार के लिए चलाने का फैसला किया है. दीपावली से पहले 7-8 नवम्बर से ही बिहार आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची में भी टिकट उपलब्ध नहीं है. इस परिस्थिति में वंदे भारत का परिचालन रेल यात्रियों के लिए बेहतरीन तोहफे के तौर पर है. इसके तहत वंदे भारत 11, 14 और 16 नवम्बर को दिल्ली से पटना के लिए खुलेगी. जबकि 10, 13, 15 और 17 नवम्बर को राजधानी स्पेशल की सुविधा दिल्ली से पटना के लिए मिल रही है.

बिहार जाने वाली ट्रेन 12 घंटे से भी कम समय में दिल्ली से पटना की दूरी तय करेगी. इसमें 16 कोच लगे होंगे. जबकि 12, 15 और 17 नवम्बर को सुबह साढ़े सात बजे पटना से खुलकर वंदे भारत उसी दिन शाम सात बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. कई दूसरी स्पेशल ट्रेन भी यात्रियों की सुविधा के लिए चलायी जा रही है. जिसमें पटना के आलावा बिहार के दूसरे महत्वपूर्ण स्टेशन को भी ध्यान में रखकर दिल्ली से इसका परिचालन किया जा रहा है.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़ें- Bihar News: थानों में खुल गए महिला हेल्प डेस्क तो महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के आंकड़ों से उठा पर्दा

Trending news