पेपर लीक मामले में BSSC के अभ्यर्थी 30 जनवरी से बैठेंगे अनिश्चितकालीन धरने पर, आम सभा में रखी अपनी बात
Advertisement

पेपर लीक मामले में BSSC के अभ्यर्थी 30 जनवरी से बैठेंगे अनिश्चितकालीन धरने पर, आम सभा में रखी अपनी बात

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के अभ्यर्थियों की मांग को लेकर राजेंद्र नगर स्थित शाखा मैदान में आमसभा का आयोजन किया गया. छात्र नेता सोरव कुमार ने इस जानकारी देते हुए बताया कि बीएसएससी की एक पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई है

पेपर लीक मामले में BSSC के अभ्यर्थी 30 जनवरी से बैठेंगे अनिश्चितकालीन धरने पर, आम सभा में रखी अपनी बात

पटनाः बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के अभ्यर्थियों की मांग को लेकर राजेंद्र नगर स्थित शाखा मैदान में आमसभा का आयोजन किया गया. छात्र नेता सोरव कुमार ने इस जानकारी देते हुए बताया कि बीएसएससी की एक पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई है, लेकिन अब भी दो अतिरिक्त पालियों की परीक्षा बची हुई है. वो रद्द नहीं हुई है. इसके लिए लगातार आंदोलन किया जा रहा है. आम सभा में सभी छात्र-छात्राओं ने अपनी बात रखी. 

30 जनवरी से छात्रों द्वारा किया जाएगा धरना
छात्र नेता सोरव कुमार  ने कहा कि चार  दिसंबर को छात्रों पर लाठीचार्ज होने के बाद आयोग और प्रशासन ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया था और अभी भी किसी अंतिम नतीजे तक नहीं पहुंची है कि बीएसएससी की परीक्षा रद्द की जाए. वहीं आम सभा में यह निर्णय लिया गया कि बिहार कर्मचारी आयोग के कार्यालय में जाकर 23 जनवरी को उसे ज्ञापन सौंपा जाएगा और फिर अगर उसके बाद मांग नहीं मानी जाएगी तो 30 जनवरी से छात्रों द्वारा धरना किया जाएगा. 

आम सभा में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने लिया भाग
वहीं बता दें कि इस आम सभा में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. इस आम सभा में अनूप कुमार त्रिपाठी, संगम कुमार राज, डोली कुमारी, नीरज कुमार, स्मृति कुमारी, सुमन यादव, विकास कुमार, सुजीत कुमार आदि शामिल हुए. इन सभी अभ्यर्थियों ने आम सभा में अपनी बात रखी. 

जानें क्या है मामला 
जानकारी के लिए बता दें कि बीते साल 2022 दिसंबर में बीएसएससी की पाली की परीक्षा का पेपर परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले ही लीक हो गया था. परीक्षा पेपर लीक होने के बाद घमासान मच गया था. हालांकि इस मामले में उस वक्त गिरफ्तारी भी हुई थी. ये मामला शांत ही नहीं हुआ था और उसी दौरान बुधवार को हुई परीक्षा की दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर सामने आने लगी. बुधवार के पेपर लीक होने का मामला तेजी से मीडिया में चलने लगा था. 

इस पेपर लीक होने के बाद छात्रों ने दावा किया था कि तीसरी पाली का पेपर भी लीक हुआ है. सभी छात्र इस परीक्षा को रद्द करने की मांग करने लगे थे.    

यह भी पढ़ें- #AskSRK: 'गर्लफ्रेंड नहीं है, किसके साथ देखने जाऊं 'पठान'... यूजर के सवाल का SRK ने दिया मजेदार जवाब

Trending news