बीआरओ पर झारखंड सरकार ने लगाए ये गंभीर आरोप, महानिदेशक को लिखा पत्र
Advertisement

बीआरओ पर झारखंड सरकार ने लगाए ये गंभीर आरोप, महानिदेशक को लिखा पत्र

बॉर्डर  रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) पर झारखंड सरकार ने गंभीर आरोप लगाएं हैं. झारखंड सरकार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि BRO राज्य के  मजदूरों को लेकर तय किए गए नियमों क तोड़ रहा है. बीआरओ ने सीमाई क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए झारखंड सरकार के समझौता किया था.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: बॉर्डर  रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) पर झारखंड सरकार ने गंभीर आरोप लगाएं हैं. झारखंड सरकार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि BRO राज्य के  मजदूरों को लेकर तय किए गए नियमों क तोड़ रहा है. बीआरओ ने सीमाई क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के लिए झारखंड सरकार के समझौता किया था. इस समझौते के अनुसार, सड़क निर्माण के लिए झारखंड के मजदूरों को भेजा जाता था. अब सरकार ने बीआरओ पर प्रवासी मजदूरों के रोजगार नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. 

झारखंड सरकार ने लगाए आरोप

झारखंड  सरकार ने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) पर मुश्किल इलाकों में परियोजनाओं के लिए राज्य के प्रवासी कामगारों को काम पर रखने में पूर्व स्वीकृत शर्तों के पालन में विफल रहने का आरोप लगाया है. राज्य सरकार की ओर से बीआरओ के महानिदेशक को मंगलवार को लिखे पत्र में कहा गया है कि केंद्रीय संगठन की तरफ से झारखंड के कैजुअल पेड लेबर (सीपीएल) के संबंध में निर्धारित मानदंडों का ‘‘उल्लंघन’’ किया जा रहा है. 

सरकार की ओर से काम की अनिश्चित परिस्थितियों के बारे में श्रमिकों की शिकायतों के मद्देनजर यह पत्र भेजा गया है. पत्र में कहा गया है. झारखंड के श्रम आयुक्त ने आपके कार्यालय में कई पत्रों के माध्यम से प्रावधानों के उल्लंघन के मुद्दे को बार-बार उठाया है. सीपीएल की कई शिकायतें प्राप्त करने के बाद ये पत्र भेजे गए थे, जिससे हमें विश्वास हो गया कि यह पहली बार नहीं है जब बीआरओ ने प्रावधानों का उल्लंघन किया है.

(इनपुट भाषा के साथ)

 

Trending news