BPSC Success Story: दादा के पदचिह्नों पर चलकर प्रियांगी बनीं राजस्व विभाग की अधिकारी, अब IAS है लक्ष्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455607

BPSC Success Story: दादा के पदचिह्नों पर चलकर प्रियांगी बनीं राजस्व विभाग की अधिकारी, अब IAS है लक्ष्य

BPSC Success Story: प्रियांगी कहती हैं कि उनका अगला लक्ष्य IAS की परीक्षा पास करना है और इसके लिए वह पूरी तरह से समर्पित हैं. उनके अनुसार, सफलता के लिए धैर्य और मेहनत सबसे जरूरी हैं और यही मंत्र उन्होंने अपनी तैयारी के दौरान अपनाया है.

BPSC Success Story: दादा के पदचिह्नों पर चलकर प्रियांगी बनीं राजस्व विभाग की अधिकारी, अब IAS है लक्ष्य

BPSC Success Story: पटना सिटी के संदलपुर की तंग गलियों में रहने वाली प्रियांगी मेहता ने BPSC परीक्षा में टॉप किया है. उनके दादा राजेश्वर प्रसाद जो राजस्व विभाग में क्लर्क थे, उसी विभाग में अब प्रियांगी रेवेन्यू ऑफिसर बन गई हैं. यह उनके परिवार के लिए बेहद गर्व की बात है. उनके दादा जिस विभाग में काम करते थे, अब उनकी पोती वहां अधिकारी के पद पर हैं.

प्रियांगी का पटना से स्कूलिंग
प्रियांगी ने बताया कि उनका बचपन से सपना था कि वह कुछ बड़ा हासिल करें. उनके पिता मिथिलेश कुमार इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की रिपेयरिंग की दुकान चलाते हैं, जबकि मां अर्चना देवी गृहिणी हैं. प्रियांगी की पढ़ाई पटना में हुई. उन्होंने अरविंद महिला कॉलेज से 12वीं और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया. अपनी पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने सिविल सेवा की तैयारी भी शुरू कर दी.

अगला लक्ष्य IAS परीक्षा को पास करना
प्रियांगी ने आगे कहा कि BPSC में टॉप करने के बाद प्रियांगी ने अपना अगला लक्ष्य IAS परीक्षा को पास करना बनाया है. उनका कहना है कि बचपन से ही दादा की मेहनत और संघर्ष ने उन्हें प्रेरित किया. इसी प्रेरणा ने उन्हें कड़ी मेहनत और धैर्य के साथ तैयारी करने का हौसला दिया.

परिवार को दिया सफलता का श्रेय
प्रियांगी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार, खासकर अपने दादा को देती हैं, जिनकी प्रेरणा ने उन्हें इस ऊंचाई तक पहुंचाया. उनका सपना है कि वह IAS अधिकारी बनकर समाज के लिए कुछ अच्छा करें और अपने दादा के अधूरे सपनों को पूरा करें.

ये भी पढ़िए-  BPSC Success Story: दिन में नौकरी और रात को पढ़ाई कर मुजफ्फरपुर के अमित बने SDM,जानें संघर्ष और सफलता की कहानी

 

Trending news