RCP सिंह के इस्तीफे के बाद जेडीयू को लगा झटका, बीजेपी ने ठुकराई ये मांग
Advertisement

RCP सिंह के इस्तीफे के बाद जेडीयू को लगा झटका, बीजेपी ने ठुकराई ये मांग

आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद केंद्र में जदयू का कोई भी मंत्री नहीं है. इस बार जदयू ने मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनने के लिए शर्त रखी थी जिसे बीजेपी ने ठुकरा दिया था.

(फाइल फोटो)

पटना: Narendra Modi Cabinet Expansion: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने रविवार को कहा कि उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. दरअसल, जदयू ने दो मंत्री पद की मांग की थी, जिसे भाजपा ने खारिज कर दिया. राज्य के शिक्षा मंत्री और जदयू नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा, हम नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे.'

बिहार में जारी रहेगा गठबंधन
उन्होंने कहा, 'जदयू को भाजपा से सम्मान की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसलिए हमने नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला बिहार में भाजपा के साथ हमारे गठबंधन को प्रभावित नहीं करेगा.

बीजेपी-जेडीयू के बीच खटास!
चौधरी का बयान बिहार में जदयू और भाजपा के बीच खटास का संकेत है और यही कारण हो सकता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा से दूरी बनाए हुए हैं. उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लिया.

जेडीयू ने बुलाई सभी सांसद-विधायक की बैठक
बिहार में राजनीतिक मंथन चल रहा है. सूत्रों ने कहा है कि जेडीयू ने बिहार के हर विधायक, एमएलसी और सांसद की बैठक बुलाई है. हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन संभव है कि अगले 3 से 4 दिनों में किसी भी समय इसे आयोजित किया जाएगा.

मांझी ने भी बुलाई HAM की बैठक
जेडीयू के अलावा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 9 अगस्त को इसी तरह की बैठक बुलाई है. बैठक पटना में पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी के आधिकारिक आवास पर होगी.

ये भी पढ़ें-पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

(आईएएनएस)

Trending news