Bihar Weather Update: जल्द बदलेगा बिहार में मौसम, हो सकती है बारिश, जानें कैसा रहेगा आज का दिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2092207

Bihar Weather Update: जल्द बदलेगा बिहार में मौसम, हो सकती है बारिश, जानें कैसा रहेगा आज का दिन

Bihar Weather Update: फरवरी के महीने में बिहार के लोगों को मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. लोगों को कड़ाके की सर्दी के बाद अब राहत मिलेगी. इसके अलावा अब लोगों को कोहरे से भी राहत मिल सकती हैं.

बिहार में लोगों को मिल सकती है कोहरे से राहत

Patna: Bihar Weather Update: फरवरी के महीने में बिहार के लोगों को मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. लोगों को कड़ाके की सर्दी के बाद अब राहत मिलेगी. इसके अलावा अब लोगों को कोहरे से भी राहत मिल सकती हैं. लेकिन इस दौरान बिहार के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है. 

पश्चिमी विक्षोभ आज से फिर से एक्टिव हो रहा है, जिसका प्रभाव आप को आने वाले 3 दिनों तक देखने को मिलेगा. इस समय आप को कोहरे से राहत मिल सकती हैं, लेकिन तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

जानें कब तक रहेगी सर्दी 

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि जब जब सूरज दक्षिण में चला जाता है तो उत्तरी गोलार्ध में सूर्य से पृथ्वी की दूरी बढ़ जाती है, इस वजह से धूप का असर कम हो जारा है. इस दौरान  उत्तरी गोलार्ध के तमाम हिस्सों जैसे यूरोपियन देश, मध्य पूर्वी एशिया, पश्चिम एशिया और उत्तर भारत के पर्वतीय भागों में बर्फ गिरती है. जिस वजह से ठंड बढ़ जाती है. इस हिस्सों की ही सर्द हवा बिहार में आती है, जिस वजह से यहां सर्दी बढ़ती है.

जानें आने वाले समय में कैसा रहेगा मौसम

बिहार में आज से नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसका असर अब मौसम में भी देखने को मिलेगा. राज्य में कोहरे का असर कम हो जाएगा लेकिन बारिश के हालात बन सकते है. मौसम विभाग ने  7 फरवरी तक बिहार के हर जिले में कुहासे को लेकर अलर्ट जारी किया है. 4 फरवरी में बारिश की कोई संभावना नहीं है. 6 से 8 फरवरी तक बिहार में बारिश हो सकती है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में 2-4 °C होने की गिरावट हो सकती है. 

Trending news