Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में लू चलने की संभावना, मौसम विभाग ने इन शहरों के लिए जारी किया अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में लू चलने की संभावना, मौसम विभाग ने इन शहरों के लिए जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी और तेज धूप का कहर लगातार जारी बढ़ रही है. आलम ये है कि राज्य के कई जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार चला गया है. वहीं राज्य के कई जिलों में लू चलने की भी संभावना जताई गई हैं. आज बुधवार (10 मई) को बिहार के 17 जिलों में लू चलने की संभावना जताई गई है.

Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में लू चलने की संभावना, मौसम विभाग ने इन शहरों के लिए जारी किया अलर्ट

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी और तेज धूप का कहर लगातार जारी बढ़ रही है. आलम ये है कि राज्य के कई जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार चला गया है. वहीं राज्य के कई जिलों में लू चलने की भी संभावना जताई गई हैं. आज बुधवार (10 मई) को बिहार के 17 जिलों में लू चलने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की ओर से इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है. इतना ही नहीं बल्कि आने वाले दिनों में भी लू चलने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से राजधानी पटना सहित राज्य के 13 जिलों में गुरुवार (11 मई) और शुक्रवार (12 मई) को भी लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज बुधवार (10 मई) को राज्य के कुछ जिलों जैसे नवादा, शेखपुरा, बांका, भागलपुर, खगड़िया और पूर्णिया में उष्ण लहर (लू) की संभावना है. इसके अलावा 10 और 11 मई को नवादा, भागलपुर, खगड़िया, शेखपुरा, जमुई, बांका,  बक्सर, औरंगाबाद, पूर्णिया और अररिया में लू चलने की चेतावनी जारी की गई. वहीं 11 और 12 मई को राजधानी पटना सहित सीवान, बक्सर, औरंगाबाद, शेखपुरा,भागलपुर, नवादा, जमुई, बांका, खगड़िया, पूर्णिया और अररिया जिले में उष्ण लहर (लू) चलने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं पूर्णिया, शेखपुरा, खगड़िया और बांका मंगलवार को लूकी चपेट में रहे. मंगलवार को शेखपुरा में बिहार का सबसे अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया. यहां का अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस रहा.  राज्य के 16 जिलों का अधिकतम तापमान मंगलवार को 40 डिग्री सेल्सियस के पार देखने को मिला. मगंलवार को शेखपुरा में 42.6, खगड़िया में 42.2, बांका में 41.5, भागलपुर में 41.4,गया में 41.2, वाल्मीकि नगर में 41.2, जमुई में 41.2, पूर्णिया में 40.8, रोहतास के डेहरी में 40.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- भागलपुर में आग लगने से उजरा पूरा गांव, 200 से ज्यादा घर जलकर राख

Trending news