Bihar Weather Update: बिहार में और सताएगी ठंड, साल के अंत में तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा पारा
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में और सताएगी ठंड, साल के अंत में तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा पारा

Bihar Weather Update: बिहार के न्यूनतम तापमान में दो दिनों गिरावट आने से ठंड में काफी वृद्धि हुई है. राजधानी पटना को छोड़कर राज्य के 21 जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है.मौसम विभाग का कहना है कि  अगले 48 घंटों तक प्रदेश में घना कोहरा छाए रहने  की संभावना है.

Bihar Weather Update: बिहार में और सताएगी ठंड, साल के अंत में तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा पारा

पटना: Bihar Weather Update: बिहार के न्यूनतम तापमान में दो दिनों गिरावट आने से ठंड में काफी वृद्धि हुई है. राजधानी पटना को छोड़कर राज्य के 21 जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है.मौसम विभाग का कहना है कि  अगले 48 घंटों तक प्रदेश में घना कोहरा छाए रहने  की संभावना है. वहीं पछुआ की गति में बढ़ोतरी होते ही न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री और गिरेगा. अगले चार दिन यानी 31 दिसंबर के पूर्वानुमान में ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई  है.

और सताएगी ठंड

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर बिहार के जिलों में अनुकूल मौसमीय सिस्टम के प्रभाव से ठंड बढ़ने, हवा में अधिक नमी एवं लगातार पछुया हवा चलने से ठंड वृद्धि होने  की संभावना है. सुबह के समय में कुहासा छाया रहेगा. इसके अलवा आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और मौसम शुष्क बना रहेगा. 31 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Budhwar ke Upaay: साल के आखिरी बुधवार को शाम 7 बजे करें गणेश पूजा, विघ्नहर्ता हर लेंगे सारे कष्ट

तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा पारा

बुधवार की सुबह राजधानी पटना समेत राज्य के अधिसंख्य जिलों में कोहरा छाए रहा. राजधानी पटना में सुबह के समय दृश्यता एक हजार से भी कम तो पूर्णिया में छह सौ मीटर दर्ज की गई. कोहरे के कारण यातायात सेवा और विमान काफी प्रभावित हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, नमी युक्त हवा का प्रवाह व पछुआ की गति कम होने के कारण प्रदेश के दक्षिण पूर्व भागों में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर के अंत तक तापमान में हो रहा उतार-चढ़ाव पूरी तरह स्थिर हो जाएगा. रात के समय तापमान में अचानक से गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ी इलाकों में बदल रहे मौसम का सीधा असर मैदानी इलाकों में दिख रहा है.

Trending news