Bihar Weather Update: बिहार में जल्द ही गिरेगा तापमान, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कनकनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1484769

Bihar Weather Update: बिहार में जल्द ही गिरेगा तापमान, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कनकनी

Bihar Weather Update: देश के पहाड़ी इलाके में लगातार हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी-बिहार तक अब लोगों को कड़ाके की ठंड सताने लगी है. वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है.

Bihar Weather Update: बिहार में जल्द ही गिरेगा तापमान, पछुआ हवाओं ने बढ़ाई कनकनी

पटना: Bihar Weather Update: देश के पहाड़ी इलाके में लगातार हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी-बिहार तक अब लोगों को कड़ाके की ठंड सताने लगी है. वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में अभी पछुआ हवा के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में 15 दिसंबर से तापमान में और गिरावट देखने को मिलेगी. फिलहाल सुबह और शाम को समय कोहरे जैसी स्थिति बन जा रही है. 

गया सबसे ठंडा शहर 
बीते 24 घंटों के दौरान मंगलवार को 9.0 डिग्री सेल्सियस के साथ गया शहर प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. जो बुधवार को गिरकर 8 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा. वहीं, राजधानी के औसत न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 15 दिसंबर के बाद बिहार में तापमान में गिरावट के साथ तेजी से ठंड बढ़ने की संभावना बनी हुई है. राज्य के औसत न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है. जिसके कारण ठंड और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today (14 December 2022): पेट्रोल डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानें अपने शहर में आज का भाव

झारखंड में भी गिरेगा पारा 
वहीं दूसरी तरफ अगर बिहार से सटे राज्य झारखंड की बात करें तो राज्य के लोगों को जल्द ही कड़ाके की ठंड सताने वाली है. झारखंड के तापमान में जल्द ही बड़ी गिरावट देखने को मिलने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा. पछुआ हवाओं की वजह से राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी का एहसास ज्यादा होगा. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित मौसम केंद्र ने जानकारी दी है कि राज्य के तापमान में जल्द ही 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

Trending news