Bihar Weather Update: आगामी दो दिनों तक 4 डिग्री तक गिरेगा तापमान, इन जिलों में रहेगा कोहरे का प्रभाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1565473

Bihar Weather Update: आगामी दो दिनों तक 4 डिग्री तक गिरेगा तापमान, इन जिलों में रहेगा कोहरे का प्रभाव

Bihar Weather Update: बिहार में हर दिन मौसम में बदलाव हो रहा है. राज्य में पछुआ हवा का प्रवाह हैं, जिस वजह से तापमान में बदलाव लगातार हो रहा है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में हर दिन मौसम में बदलाव हो रहा है. राज्य में पछुआ हवा का प्रवाह हैं, जिस वजह से तापमान में बदलाव लगातार हो रहा है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आगामी दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है. 

इन जिलों में रहेगा कोहरे का प्रभाव

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरी भागों में कोहरे का प्रभाव रहेगा. इसके अलावा आने वाले 5 दिनों में राज्य का का मौसम शुष्क बना हुआ है. राज्य के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में सुबह के समय कोहरे पड़ सकता है. बाकि के जिलों का मौसम शुष्क रहेगा. 

राज्य में अभी भी पछुआ हवा प्रभाव दिख रहा है, जिस वजह से राज्य में अभी भी ठंड बरकरार रहेगा. सुबह धूप निकलने के बाद ही ठंड से राहत मिलती है. हालांकि शाम होने तक मौसम में एक बार फिर से बदलाव हो जाता है और लोगों को ठंड का एहसास होने लगता है. 

स्वास्थ्य को लेकर दें ध्यान 

फरवरी में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. ऐसे में डॉक्टर्स ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. डॉक्टरों का कहना है कि तापमान हो रही बढ़ोतरी की वजह से कुछ लोग सावधानी नहीं रखते हैं. ऐसे लोगों को कोल्ड कफ और फीवर की समस्या हो सकती है. 

 

Trending news