Bihar Weather Update: राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, जल्द होगी मानसून की वापसी, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update: राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, जल्द होगी मानसून की वापसी, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. वहीं, कई इलाकों में मौसम साफ रहने की संभावना है.

 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में बीते दिनों से लगातार बारिश हो रही है.  हालांकि मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मानसून की वापसी जल्द ही हो सकती है. वहीं गुरुवार के दिन राज्य के कुछ एक हिस्सों में बारिश हुई है. अक्टूबर के महीने में मानसून काफी सक्रिय रहा है. जिसके कारण राज्य में लगातार बारिश होती रही है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. वहीं, कई इलाकों में मौसम साफ रहने की संभावना है.

पछुआ हवाओं के चलते मौसम शुष्क 
राज्य में दक्षिण पूर्व हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. जिसमें भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिले शामिल हैं. इसके अलावा राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में मौसम फिलहाल शुष्क बना हुआ है. वहीं. राज्य में अभी पछुआ हवाएं चल रही है. जिसके कारण मौसम शुष्क है. 

अक्टूबर महीने में रिकॉर्ड हुई अच्छी बारिश
सामान्य तौर पर राज्य में मानसून की वापसी अक्टूबर में हो जाएगी. अक्टूबर के महीने में अभी तक राज्य में सामान्य तौर पर 109 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की गई है. वहीं, गुरुवार के दिन राज्य में 77.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है. अक्टूबर के महीने में राज्य में 37 मिमी बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार जून से सितंबर तक राज्य में 31 प्रतिशत कम 683.4 मिमी बारिश हुई है. वहीं, 30 सितंबर तक राज्य में 992.2 मिमी बारिश हुई है. इसके अलावा राज्य में सितंबर के महीने में 197.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं, अगस्त के महीने में 170 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. 

गुरुवार के दिन कई इलाकों में हुई बारिश
गुरुवार के दिन राजधानी पटना समेत कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जिसमें से सौर बाजार में 53.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा चरघड़िया में 39.8 मिमी बारिश, कदवा में 28.2 मिमी, रोसड़ा में 27.0 मिमी, गलगलिया में 25.4 मिमी, मधेपुरा में 24.4 मिमी एवं बांका में 22.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

बेगूसराय रहा सबसे गर्म
गुरुवार के दिन बेगूसराय राज्य का सबसे गर्म जिला रहा. यहां पर 34.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा पटना में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रहा और औरंगाबाद  में 31.0 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर में 30.0 डिग्री सेल्सियस तापमान, भागलपुर में 29.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़िये: Tejashwi Yadav रात में अचानक पहुंचे NMCH, अस्पताल की व्यवस्था देख हुए हैरान

Trending news