Bihar Weather Update: पटना सहित 13 जिलों में गर्जन के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Bihar Weather Update: पटना सहित 13 जिलों में गर्जन के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: उत्तर पश्चिम हवाओं के प्रवाह की वजह से पटना समेत प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ है. हालांकि पटना और आसपास इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: उत्तर पश्चिम हवाओं के प्रवाह की वजह से पटना समेत प्रदेश का मौसम शुष्क बना हुआ है. हालांकि पटना और आसपास इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान उत्तर बिहार के आसपास चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र बन रहा है, जिस वजह से 30 मार्च को  पटना समेत दक्षिणी भागों के 13 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने मेघ गर्जन, वज्रपात को लेकर चेतवानी जारी की है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी चार दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है. वहीं,  गुरुवार को पटना सहित 17 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है. पटना का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है. वहीं सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान नवादा में दर्ज किया है. यहां पर तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, पटना और आसपास इलाकों में दोपहर बाद आंशिक बादल छाए रहेंगे, जिस वजह से मौसम सामान्य बना रहेगा. वहीं, 30 मार्च को पटना सहित गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिलों में बारिश हो सकती है. 

अधिकतम तापमान में दर्ज की गई गिरावट 

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के प्रमुख शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. पटना के अधिकतम तापमान में 0.4 डिग्री, भोजपुर में 0.7 डिग्री, छपरा में 1.4 डिग्री, शेखपुरा में 1.4 डिग्री, भागलपुर में 0.7 डिग्री, बेगूसराय में 0.8 डिग्री, दरभंगा में 1.4 डिग्री, पूर्णिया में 1.5 डिग्री, कटिहार में 1.1 डिग्री की गिरावट हुई है. वहीं, अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो पटना का न्यूनतम तापमान 33.1 डिग्री दर्ज किया गया है. 

Trending news