Bihar Weather Update: बिहार में 18 फरवरी से पहले मौसम में कोई राहत नहीं, विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2104782

Bihar Weather Update: बिहार में 18 फरवरी से पहले मौसम में कोई राहत नहीं, विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather News Hindi: राज्य के मौसम में हाल में ही काफी ज्यादा बदलाव हो रहा है. सुबह और शाम के तापमान में काफी ज्यादा अंतर  देखने को मिल रहा है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather News Hindi: राज्य के मौसम में हाल में ही काफी ज्यादा बदलाव हो रहा है. सुबह और शाम के तापमान में काफी ज्यादा अंतर  देखने को मिल रहा है. दिन में जहां अच्छी धूप रहती हैं, वहीं, सूरज ढलने के बाद तापमान में तेजी से गिरावट होती है. 

12 फरवरी के बाद फिर होगा मौसम में बदलाव 

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य का वातावरण अगले तीन दिनों तक शुष्क बना रहेगा. इस दौरान राज्य में बारिश भी हो सकती है. वहीं, मौसम में सुधार भी हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, धूप निकलने की वजह से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. सुबह और शाम हालांकि लोगों को सर्दी लग सकती है. मधुबनी में शनिवार को सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. 

गुजरात की वजह से बिगड़ेगा मौसम 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, गुजरात में इस समय एक चक्रवात बना हुआ है, जिसका असर आगामी दिनों में राज्य पर पड़ सकता है. बिहार के 10 जिलों में बारिश हो सकती है. 13-14 फरवरी को भोजपुर, पटना, रोहतास, बक्सर, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में बारिश की संभावना है. वहीं, गया, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में भी हल्की बारिश हो सकती है. 

पछुआ हवा का असर रह है बिहार में  

पछुआ हवा चलने की वजह से चक्रवात का असर बिहार में भी हो सकता है. इसके बाद राज्य के मौसम में सुधार हो सकता है. पटना में आगामी 2 दिनों तक अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सिसय के आसपास रहने की उम्मीद है. इस मौसम में आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इस दौरान आप को बुखार और खांसी हो सकती है. ज्यादा समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से बात करें. 

Trending news