Bihar Weather Update: बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा पटना में मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1368041

Bihar Weather Update: बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा पटना में मौसम का मिजाज

Bihar Weather Update: बिहार में मानसून की सक्रियता के चलते राज्य में बारिश का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है. राज्‍य में मानसून ने सितंबर महीने में ही सबसे अधिक सक्रियता  दिखाई है. मानसून के लौटते समय में राज्य में रफ्तार पकड़ ली है.

Bihar Weather Update: बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा पटना में मौसम का मिजाज

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में मानसून की सक्रियता के चलते राज्य में बारिश का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो गया है. राज्‍य में मानसून ने सितंबर महीने में ही सबसे अधिक सक्रियता  दिखाई है. मानसून के लौटते समय में राज्य में रफ्तार पकड़ ली है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राज्य के 26 जिलों में सोमवार को बारिश के आसार हैं, जबकि मौसम विभाग ने वज्रपात का भी अर्लट जारी किया है. राज्य के चार जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

दक्षिण पूर्व बिहार से सटकर कम दबाव का क्षेत्र बना 
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर पंजाब और इसके आसपास में बने कम दबाव का क्षेत्र से होते हुए पूर्व पश्चिम मानसून ट्रफ दक्षिण पूर्व बिहार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश से होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है. इसके प्रभाव से राज्य में वज्रपात, मेघ गर्जन के साथ बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है. 

चार जिलों में भारी बारिश की संभावना
सोमवार को राजधानी पटना समेत राज्य के 26 जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है. वहीं राज्य के पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और कटिहार जिले में भारी की चेतावनी है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार प्रदेश में बारिश और वज्रपात का सिलसिला कुछ समय तक जारी रहने के आसार है. वहीं राज्य के अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने के आसार हैं.

किशनगंज में सबसे अधिक बारिश
रविवार को राज्य के किशनगंज जिले के गलगलिया में सबसे अधिक वर्षा 130.6 मिमी दर्ज की गई. वहीं राजधानी पटना में 7.1 मिमी बारिश हुई. रविवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सीतामढ़ी 35.6 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश का गर्म स्थान रहा.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news