Bihar Weather Update: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1617966

Bihar Weather Update: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान

Bihar Weather: बिहार के मौसम का रुख बीते तीन-चार दिनों से बदला-बदला नजर आ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में आज भी हल्की और मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि बिहार के 23 जिलों में रविवार (19 मार्च) को बारिश हुई है. इसमें दो जिलों में तो तेज वर्षा हुई है.

Bihar Weather Update: बिहार के 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान

पटना:Bihar Weather: बिहार के मौसम का रुख बीते तीन-चार दिनों से बदला-बदला नजर आ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में आज भी हल्की और मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि बिहार के 23 जिलों में रविवार (19 मार्च) को बारिश हुई है. इसमें दो जिलों में तो तेज वर्षा हुई है. वहीं अन्य जिलों में मध्यम और हल्की बारिश के साथ मेघ गर्जन के साथ तेज हवाएं चलती रही. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के अनुसार आज यानी सोमवार को भी राज्य के कई जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान है. वहीं पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार उत्तर बिहार के जिन पांच जिलों में सोमवार को भारी वर्षा की संभावना है उनमें पूर्वी चंपारण, किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर और कटिहार शामिल हैं. इन जिलों में 15 मिमी से लेकर 115 मिमी तक की बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व इलाके के आठ जिलों में भी बारिश की संभावना हैं. इनमें सहरसा, बांका, जमुई, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, मुंगेर और लखीसराय शामिल हैं. इसके साथ ही इन जिलों में बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी. इसके अलावा कई जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है.

5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक राज्य के अधिकतम तापमान में किसी विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है. वहीं तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना जताई गई है. बिहार में रविवार को औसत तापमान 24 डिग्री से 28 डिग्री के बीच रहा. वहीं राज्य का सबसे गर्म शहर पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि नगर 32.5 डिग्री सेल्सियस के साथ रहा. वहीं सबसे कम तापमान किशनगंज में 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

ये भी पढ़ें- Tulsi Upay: घर में तुलसी का पौधा सूखने पर करें ये उपाय, नहीं नाराज होंगी मां लक्ष्मी

Trending news