Bihar Weather Update: पछुआ हवा का प्रभाव कम होते ही बिहार में बढ़ी गर्मी, इन जिलों का बढ़ सकता है तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2149115

Bihar Weather Update: पछुआ हवा का प्रभाव कम होते ही बिहार में बढ़ी गर्मी, इन जिलों का बढ़ सकता है तापमान

Bihar Weather Update: बिहार में आज से पछुआ हवा का प्रवाह खत्म हो रहा है, जिस वजह से आने वाले समय तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इससे पहले पछुआ हवा के कारण तापमान में गिरावट हुई थी. शुक्रवार के बाद से ही पछुआ हवा का असर कम होने लगा है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में आज से पछुआ हवा का प्रवाह खत्म हो रहा है, जिस वजह से आने वाले समय तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इससे पहले पछुआ हवा के कारण तापमान में गिरावट हुई थी. शुक्रवार के बाद से ही पछुआ हवा का असर कम होने लगा है. हालांकि अभी भी राज्य में सुबह और शाम के समय ठंडक रहती हैं. वहीं, दिन के समय लोगों को गर्मी अब सताने लगी है. 

बिहार में बढ़ रहा है तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार,बिहार के कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. राज्य के 30 शहरों के अधिकतम और 25 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. आने वाले 5 दिनों में तापमान में सामान्य बढ़ोतरी होगी. इस दौरान लोगों को गर्मी भी महसूस होगी. 

खगड़िया रहा बिहार का सबसे गर्म जिला

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई जिलों में तापमान में वृद्धि हो सकती है. पिछले 24 घंट में सबसे गर्म जिला  खगड़िया रहा है, यहां का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है. इसके अलावा सबसे न्यूनतम तापमान मोतिहारी का रहा है. यहां का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

इन शहरों का बढ़ रहा है तापमान 

बिहार में शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. यहां का तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मधुबनी, किशनगंज, वैशाली, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, गया आदि जिले में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके अलावा  कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, भोजपुर, पटना, नवादा, बक्सर आदि में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

Trending news