Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर दिखना शुरू, शीतलहर का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1493537

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर दिखना शुरू, शीतलहर का अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. पछुआ हवाओं के कारण तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है, लेकिन बिहार में सिहरन वाली ठंड ने अभी भी दस्तक नहीं दी है. दिसंबर महीना आधा से ज्यादा खत्म होने को है, लेकिन सूबे में अभी तक घना कोहरा वाला दिन नहीं देखा गया है.

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर दिखना शुरू, शीतलहर का अलर्ट

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में ठंड ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. पछुआ हवाओं के कारण तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है, लेकिन बिहार में सिहरन वाली ठंड ने अभी भी दस्तक नहीं दी है. दिसंबर महीना आधा से ज्यादा खत्म होने को है, लेकिन सूबे में अभी तक घना कोहरा वाला दिन नहीं देखा गया है. राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में सुबह और देर शाम के बाद से ठंड और बढ़ने लगी है.

शीतलहर का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार ठंड पहाड़ी हवाओं के वजह से बिहार में गलन और बढ़ेगी. हालांकि अगले 5 दिनों तक बिहार में मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य, उत्तर इलाकों में सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा. ऐसे में सुबह के समय बाहर निकलने वाले लोगों को थोड़ी मुश्किलें हो सकती हैं.

नवादा में 8.9 डिग्री पारा

राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान एक डिग्री ऊपर चढ़ा है लेकिन जमुई के न्यूनतम तापमान में 0.3 डिग्री की गिरावट आई है. राज्य के चार शहरों में न्यूनतम तापमान दस डिग्री से नीचे रहा है,. इनमें नवादा में 8.9 डिग्री, सीवान में 10 डिग्री, रोहतास 9.5 डिग्री, बेगूसराय 10 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. मौसम विशेषज्ञ की मानें तो राज्य में 19 से 22 दिसंबर के बीच पश्चिमी हवा चलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Patna Airport: पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, विमान परिचालन प्रभावित

प्रदूषण का मार

वहीं ठंड बढ़ने के साथ ही बिहार के कई जिलों की हवा भी जहरीली हो चुकी है. राज्य के 4 जिलों में AQI 400 के पार हो गया है. राजधानी पटना की हवा शरीर में जहर पहुंचा रही है. सांस के जरिए जहर शरीर में जा रही है. हवाओं में धूल और कण की भारी मात्रा है. बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड डाटा बताते हैं कि हवा जहर बन गई है. पटना में विभिन्न साइट्स पर लगे इंडिकेटर हवा में जहर मौजूद रहने के बात बता रहे हैं. पटना का एयर क्वालिटी 745 है.

Trending news