बिहार में मोका तूफान का असर! कई शहरों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1696341

बिहार में मोका तूफान का असर! कई शहरों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में मोका तूफान ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के कई जिलों में देर रात मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला. वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी और दरभंगा में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई. जिससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली.

बिहार में मोका तूफान का असर! कई शहरों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में मोका तूफान ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के कई जिलों में देर रात मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला. वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी और दरभंगा में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई. जिससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली. वहीं वैशाली में तो ओले भी गिरे हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने ये अनुमान लगाया था कि मोका तूफान के कारण बिहार के मौसम में हल्का परिवर्तन देखने को मिल सकता है. इसके अलावा मौसम विभाग ने हल्की बूंदाबांदी के आसार जताए थे. रविवार की रात जिसका असर राज्य के कुछ जिलों में देखने को मिला. वहीं, राज्य के 20 जिलों में 17 और 18 मई को बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग का कहना है कि सूबे में आज मौसम शुष्क बना रहेगा. वहीं राज्य के 3 जिलों में हीट वेव को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में नालंदा जिला सबसे गर्म रहा. जहां का अधिकतम पारा 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, राज्य के कई जिलों में पछुआ के बाद पुरवा हवा का प्रवाह देखने को मिल रहा है जिससे चिलचिलाती धूप से लोगों को थोड़ी राहत मिली है.

वहीं राज्य के 20 जिलों में 17 और 18 मई को तेज हवा के साथ बारिश को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में जमुई, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, समस्तीपुर, मुंगेर, खगड़िया, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, और सीमामढ़ी शामिल है. इस दौरान इन जिलों में 15 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा भी चलने की संभावना जताई गई है. इससे लोगों को तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. वहीं, मोका तूफान के कारण पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधेपुरा, किशनगंज, भागलपुर और बांका में भी तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें- Akshara Singh ने Monalisa के पति से उधार मांगा 'एक चुम्मा', वीडियो देख ऐसा रहा एक्ट्रेस का रिएक्शन

 

Trending news