Bihar Weather Update: नए साल के जश्न में खलल डालेगी ठंड, शीतलहर और कनकनी से बढ़ेगी परेशानी
Advertisement

Bihar Weather Update: नए साल के जश्न में खलल डालेगी ठंड, शीतलहर और कनकनी से बढ़ेगी परेशानी

Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों ठंड तेजी से अपना प्रभाव दिखा रहा है. साल के अंतिम दिन आज राजधानी पटना में बादल छाए रहे. वहीं आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. साल के आखिरी दिन ठंड में बढ़ोतरी के कारण नए साल के जश्न में बाधा खलल पैदा हो सतती है.

Bihar Weather Update: नए साल के जश्न में खलल डालेगी ठंड, शीतलहर और कनकनी से बढ़ेगी परेशानी

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों ठंड तेजी से अपना प्रभाव दिखा रहा है. साल के अंतिम दिन आज राजधानी पटना में बादल छाए रहे. वहीं आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. साल के आखिरी दिन ठंड में बढ़ोतरी के कारण नए साल के जश्न में बाधा खलल पैदा हो सतती है. हवा में नमी का प्रतिशत जो दिन भर 56 प्रतिशत से लेकर अधिकतम 97 प्रतिशत रहने वाला है. हवा हल्की होगी और रात 11 बजे के बाद से 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चलेगी. वहीं आसमान में आज पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है.  

नए साल के जश्न में खलल

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी शनिवार को राजधानी पटना में शाम 4 बजे के आस-पास न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. वहीं वायु प्रदूषण की स्थिति अन्य दिनों की तरह स्वास्थ्य के लिए खराब रहने वाली है. बिहार प्रदूषण नियंत्रण कंट्रोल बोर्ड के अनुसार 0 से 500 के बीच एयर क्वालिटी रहेगी. वहीं दूसरी तरफ बिहार में कड़ाके की ठंड और कोहरे की वजह से रेल और ट्रैफिक पर भी काफी असर देखवने को मिल रहा है. वहीं खराब विजिबिलिटी के चलते से पटना एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट डायवर्ट हुई और 12 फ्लाइट देरी से पहुंची.

ये भी पढ़ें- Ind vs Pak: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच ऑस्ट्रेलिया में होगी सीरीज? BCCI ने दिया जवाब

कनकनी से बढ़ेगी परेशानी

बिहार के अन्य शहरों के न्यूनतम तापमान की अगर बात करें तो गया का तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया में 9.5, भागलपुर में 9.6,  पश्चिमी चंपारण में 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं सारण में 10.5 और मुजफ्फरपुर में 11.0 डिग्री सेल्सियस और भागलपुर के सबौर में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पूर्वी चंपारण में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस और शेखपुरा में 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Trending news