Bihar Weather Update: बिहार में ठंड में होगी बढ़ोतरी, 4-5 डिग्री तक लुढ़का टेम्परेचर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1557389

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड में होगी बढ़ोतरी, 4-5 डिग्री तक लुढ़का टेम्परेचर

Bihar Weather Update 4 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अगले तीन से चार दिनों में भी पटना समेत पूरे बिहार के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड में होगी बढ़ोतरी, 4-5 डिग्री तक लुढ़का टेम्परेचर

पटना: Bihar Weather Update 4 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अगले तीन से चार दिनों में भी पटना समेत पूरे बिहार के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में जिले में कोहरा भी दिख सकता है. इसके साथ-साथ मौसम थोड़ा शुष्क बना रहेगा. एक बार फिर राजधानी में बदलाव देखने को मिल रहा है.   

पटना में लुढ़का 4 से 5 डिग्री पारा 
राजधानी पटना में पश्चिम से चलने वाली ठंडी हवा का असर लोगों को साफ देखने को मिल रहा है. हवा की वजह से पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया समेत कई जिलों में तापमान 4 से 5 डिग्री लुढ़क गया. वहीं राज्य में हवा की नमी के वजह से आसमान में कोहरा भी देखा गया. हालांकि लोगों को दिन में धूप निकलने से थोड़ी राहत मिलती है लेकिन शाम होते-होते ठंड का अहसास होने लगता है. कई जिलों का अधिकतम तापमान चार डिग्री कम होकर 22-23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. न्यूनतम तापमान में भी चार-पांच डिग्री की कमी देखी जा रही है. 

5 फरवरी से होगा तापमान में इजाफा
मौसम विभाग के अनुसार 7 फरवरी तक बिहार के भागलपुर में पश्चिमी हवा चलने की संभावना है. चलने वाली ठंडी हवा की औसत गति 10-15 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है. सुबह के वक्त और शाम के वक्त ठंड बने रहने की संभावना है. हालांकि पांच फरवरी से तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा.
  
अभी ठंड से राहत नहीं
वहीं देखा जाए तो अभी बिहार के लोगों को ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. आने वाले 2-3 दिनों तक राज्य का न्यूनतम तापमान में और ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिन लोगों के लिए काफी मुश्किल हो सकते है, क्योंकि आगामी 2-3 दिनों में तापमान में गिरावट आने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें- Amit Shah in Deoghar: गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए कोलकाता से मंगाए गए फूलों से सजाया गया बाबा मंदिर

Trending news