Bihar Weather Update: बिहार में लोगों को अभी और सताएगी ठंड, अगले 2-3 दिन तापमान गिरने की संभावना
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में लोगों को अभी और सताएगी ठंड, अगले 2-3 दिन तापमान गिरने की संभावना

Bihar Weather Update 2 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो-तीन दिनों में बिहार के कई जिलों में तापमान चार से छह डिग्री तक गिर सकता है.

Bihar Weather Update: बिहार में लोगों को अभी और सताएगी ठंड, अगले 2-3 दिन तापमान गिरने की संभावना

पटना: Bihar Weather Update 2 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. अगले दो-तीन दिनों तक बिहार का न्यूनतम तापमान और गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो-तीन दिनों में बिहार के कई जिलों में तापमान चार से छह डिग्री तक गिर सकता है. कई जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी. इससे लोगों को ठंड का भी अहसास होगा. इसके साथ ही हवाओं की रफ्तार में भी बढ़ोतरी होगी. 

हवाओं की बढ़ेगी रफ्तार
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक राज्य के तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हो सकती है.हालांकि लोगों को दिन में ठंड का अहसास नहीं होगा, लेकिन शाम होते-होते मौसम करवट ले लेगा. मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की रफ्तार में भी बढ़ोतरी होगी. पश्चिम और उत्तरी-पश्चिम से चलने वाली हवाओं की रफ्तार 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती हैं. इसलिए रात में ठंड बढ़ जाएगी. लोगों को ठंड का ज्यादा अहसास होगा. वहीं कुछ जगहों पर आंशिक बरसात की भी संभावना है.  

ठंडी हवा से होगा ठंड का अहसास 
बिहार मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आज सुबह के समय करीब 10 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की संभावना है. इस वक्त हवा की गति 12 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. हालांकि दिन बढ़ते-बढ़ते तापमान में वृद्धि होगी. जिसके चलते दोपहर का तापमान 26 डिग्री हो जाएगा. बता दें कि कल  1 फरवरी को राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

मौसम विभाग की मानें तो राज्य के अधिकतर इलाकों के न्यूनतम तापमान में अगले 24 घंटों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसके बाद अगले ​तीन दिनों तक राज्य के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- Bihar Petrol Diesel Price Today: आम बजट 2023 के बाद नहीं आया पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव, जानें बिहार में आज का भाव

 

Trending news