Bihar Weather Update: फरवरी में ही गर्मी ने दी दस्तक! यहां जानें बिहार के मौसम का पूर्वानुमान
Advertisement

Bihar Weather Update: फरवरी में ही गर्मी ने दी दस्तक! यहां जानें बिहार के मौसम का पूर्वानुमान

Bihar Weather 16 February 2023: बिहार के मौसम में इन दिनों काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. दिन के समय के लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ शाम के बाद हल्की ठंड का अहसास हो रहा है.

Bihar Weather Update: फरवरी में ही गर्मी ने दी दस्तक! यहां जानें बिहार के मौसम का पूर्वानुमान

पटना: Bihar Weather 16 February 2023: बिहार के मौसम में इन दिनों काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. दिन के समय के लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ शाम के बाद हल्की ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) का कहना है कि अगले तीन दिनों मेंराज्य के तापमान में सामान्य से तीन पांच डिग्री कि वृद्धि की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान की बात करें तो बिहार के तापमान में अगले कुछ दिनों तक उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी.

बुधवार को गया रहा सबसे ठंडा

अगले दो दिनों के दौरान राज्य के उत्तर मध्य भागों के मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर और उत्तर पूर्व भागों के अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में सुबह में कोहरे का प्रभाव बना रहेगा.मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में 7.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. वहीं राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री और न्यूनतम 12 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास

बीत 24 घंटे के दौरान राज्य के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास बना रहा. प्रदेश के 22 शहरों के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बुधवार को आंशिक वृद्धि देखने को मिली. वहीं बाकी शहरों के न्यूनतम तापमान में भी कमी देखने को मिली है. बुधवार को राजधानी पटना में एक डिग्री, खगड़िया में 1.2 डिग्री, भागलपुर में एक डिग्री, कटिहार में 1.3 डिग्री, सारण में 1.1 डिग्री, सीवान में 1.8 डिग्री, समस्तीपुर में 1.1 डिग्री, सहरसा में एक डिग्री, पूर्णिया में 1.4 डिग्री, अररिया में 1.7 डिग्री, रोहतास में 0.6, नवादा में 0.9, फारबिसगंज में 1.8 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई. इसके अलावा गया में 0.4 डिग्री, औरंगाबाद में 0.4, शेखपुरा में 0.3 डिग्री और जमुई में 0.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें- Holi Special Train: होली पर बिहार को बड़ा तोहफा, चलेगी ये नौ जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और समय

Trending news