Bihar Weather: पटना समेत इन तीन जिलों में बरस सकते है बादल, सुहाना रहेगा रविवार को मौसम का मिजाज
Advertisement

Bihar Weather: पटना समेत इन तीन जिलों में बरस सकते है बादल, सुहाना रहेगा रविवार को मौसम का मिजाज

Bihar Weather, 12 march 2023: रविवार को मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत प्रदेश के रोहतास, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा और नालंदा में भी बादल गरज सकते है और बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बिहार के तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी और उत्तरी भागों का मौसम शुष्क बना रहेगा. 

Bihar Weather: पटना समेत इन तीन जिलों में बरस सकते है बादल, सुहाना रहेगा रविवार को मौसम का मिजाज

पटनाः Bihar Weather, 12 march 2023: बिहार के मौसम में लगातार बदलाव बना हुआ है. इस बदलाव से लोगों को थोड़ा गर्मी से राहत मिली है. आज रविवार के दिन राजधानी पटना का मौसम सुहाना रहने वाला है. राज्य में ठंडी हवा का प्रवाह बढ़ने से लोगों को गर्मी और उमस से लोगों को काफी राहत मिली है. जिसके वजह से राजधानी पटना समेत 14 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार बारिश के साथ-साथ वज्रपात भी  हो सकता है. इसके साथ-साथ उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश एवं इसके आसपास चक्रवात की स्थिति भी बनी हुई है. 

इन जिलों में बरस सकते है बादल
आज रविवार को मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत प्रदेश के रोहतास, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा और नालंदा में भी बादल गरज सकते है और बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बिहार के तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी और उत्तरी भागों का मौसम शुष्क बना रहेगा. 

पांच दिनों तक मौसम में नहीं होगा बदलाव
मौसम विभाग के अनुसार 12 मार्च के बाद यानी कल से चार दिन तक मौसम शुष्क बना रहेगा और अगले पांच दिनों तक मौसम में बदलाव की कोई संभावना नहीं है. वहीं आज मौसम काफी सुहावना रहेगा, लोग अपनी छुट्टी का आनंद उठा सकते है. दिन में आसमान साफ रहेगा. आज सूर्यास्त शाम 5 बजकर 56 मिनट पर होगा. वहीं इन दिनों लोगों को मौसमी बीमारियों से सावधान रहने की काफी ज्यादा जरूरत है और अपने छोटे बच्चों का अच्छे से ध्यान रखने की जरूरत है. राज्य में अधिकतम तापमान में 17 मार्च को बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. तब तक मौसम शुष्क बना रहेगा और कोई बदलाव नहीं देखा जाएगा. 

अधिकतम तापमान में आ सकती है गिरावट 
वहीं मौसम विभाग के अनुसार बीते दिन किशनगंज का अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके साथ-साथ राजधानी पटना के अधिकतम तापमान में 0.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई. वहीं आज भी रविवार को अधिकतम तापमान में गिरावट की संभावना है.

यह भी पढ़ें- H3N2 Virus: देशभर में पैर पसार रहा H3N2 वायरस, अब तक हो चुकी दो की मौत, केंद्र ने जारी किए निर्देश

Trending news