Bihar Weather Today: बिहार में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी, 24 घंटे तक नहीं होगा तापमान में परिवर्तन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1523514

Bihar Weather Today: बिहार में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी, 24 घंटे तक नहीं होगा तापमान में परिवर्तन

Bihar Weather Update Today 11 January: बिहार इस समय घने कोहरे की चपेट में आया हुआ है. वहीं बीते कई दिनों से राज्य के लोग कड़ाके की ठंड से काफी ज्यादा परेशान हैं. मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में बताया कि अगले 24 घंटे तक तापमान में कोई परिवर्तन नहीं आएगा

Bihar Weather Today: बिहार में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी, 24 घंटे तक नहीं होगा तापमान में परिवर्तन

पटना: Bihar Weather Update Today 11 January: बिहार इस समय घने कोहरे की चपेट में आया हुआ है. आज मौसम विभाग की ओर से कड़ाके की ठंड, शीतलहर और घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है. वहीं बीते कई दिनों से राज्य के लोग कड़ाके की ठंड से काफी ज्यादा परेशान हैं. मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में बताया कि अगले 24 घंटे तक तापमान में कोई परिवर्तन नहीं आएगा. वहीं अगले 72 घंटों के दौरान रात्रि में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच सकता है. इस तरह मकर संक्रांति तक अभी कड़ाके की ठंड रहेगी.  

राज्य में धुंध में कमी
हालांकि आज बुधवार को राज्य में धुंध में कमी देखी गई है. बीती रात मंगलवार को बिहार का बांका जिला सबसे अधिक ठंडा रहा. बांका में मंगलवार की रात न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बीती रात पूर्वी चंपारण में 5.6 डिग्री, नवादा में 5.8 डिग्री, फोरबिसगंज में 6 डिग्री, गया में 6.7 डिग्री, शेखपुरा में 6.9 डिग्री और किशनगंज में 7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

घने कोहरे और शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट
बता दें कि  आज तक यानी 11 जनवरी तक राज्य में घने कोहरे और शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था और अब शीतलहर को लेकर कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिन लगातार दोपहर में धूप निकलने के आसार है. जानकारी के मुताबिक आने वाले 24 घंटे तक बिहार में कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहेगा. ऐसी ठंड साल 2003 के बाद अब साल 2023 में महसूस की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे राजधानी पटना सहित विभिन्न हिस्सों में शीतलहर और कड़ाके की ठंड की स्थिति बनी रहेगी. इसके लिए पूरे बिहार में एक बार फिर अलर्ट जारी किया गया है.      

राज्य के 19 जिलों में कड़ाके की ठंड
जानकारी के मुताबिक किशनगंज, सबौर, खगड़िया, सहरसा, सुपौल, शेखपुरा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, रोहतास, सिवान, सारण, बांका, गया, भागलपुर, पूर्णिया और दरभंगा में चार दिनों से कड़ाके की ठंड हो रही है. जिससे लोग काफी परेशान हो गए है. इन शहरों में बुधवार को भी यही स्थिति बनी रह सकती है. वहीं आज बुधवार तक राज्य में घने कोहरे और शीतलहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और कई जिलों में शीत लहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- नवादा: ठिठुर कर रात गुजार रहे हैं विस्थापित परिवार के लोग, आग जलाकर गुजारा करने को मजबूर

Trending news