Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, बिहार के तापमान में होगी गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, बिहार के तापमान में होगी गिरावट

Bihar Weather Update:  मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बुधवार को मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

Bihar Weather Update: देश के उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, बिहार के तापमान में होगी गिरावट

Bihar Weather Update: देशभर में इन दिनों सर्द हवाएं चल रही हैं. यूपी बिहार, झारखंड, और दिल्ली एनसीआर में लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ रहा है. देश भर में ठंड ने दस्तक दे दी है. वहीं, देश के उत्तरी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी है. जिसका असर यूपी, बिहार और झारखंड में दिखाई दे रहा है. इसके अलावा तमिलनाडु और केरल सहित देश के दक्षिणी हिस्सों के कई राज्यों में बारिश के हालात बने हुए है. 

देश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की संभावना
वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में ठंड तेजी से बढ़ रही है. सोमवार के दिन दिल्ली का मौसम सबसे ज्यादा सर्द रहा. मंगलवार के दिन भी दो डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई. बर्फबारी के कारण उत्तर के राज्य में ठिठुरन शुरु हो गई है. लोगों को कंपाने वाली ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बुधवार को मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार लगभग 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने के आसार है. 

बिहार के तापमान में होगी गिरावट
इन दिनों बिहार, झारखंड समेत देश भर के ज्यादातर हिस्सों का मौसम शुष्क बना हुआ है. जिसके कारण बिहार झारखंड के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. वहीं, सोमवार को गया का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में अगले दो से तीन दिनों में 3 डिग्री तापमान तक गिरावट होने के आसार हैं. 

गया में दर्ज हुआ सबसे कम तापमान
मंगलवार के दिन राजधानी पटना में 13.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा गया में 10.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 14.3 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 15.9 डिग्री सेल्सियस, औरंगाबाद में 12.6 डिग्री सेल्सियस, नवादा में 11.9 डिग्री सेल्सियस, रोहतास में 12.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आया बदलाव, किशनगंज में बढ़े रेट

Trending news