Bihar Weather Update: बिहार में दिख रहा सिट्रैंग तुफान का असर, कई जिलों में बारिश की संभावना
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में दिख रहा सिट्रैंग तुफान का असर, कई जिलों में बारिश की संभावना

Bihar Weather Update: सिट्रैंग चक्रवात से बिहार के मौसम पर भी असर दिखाई दे रहा है. तुफान का असर बिहार में 26 अक्टूबर को दिखाई देगा. जिसके बाद मौसम और भी ज्यादा शुष्क हो जाएगा. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 29 अक्टूबर के बाद मौसम में बदलाव होने की संभावना है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: इन दिनों बंगाल की खाड़ी में उठे सिट्रैंग चक्रवात के कारण बांग्लादेश के समुद्री तट पर भारी तबाही मची हुई है. जिसका असर देश के पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्व के राज्यों में दिखाई दे रहा है. चक्रवात का असर बिहार में भी दिखाई दे रहा है. 

29 अक्टूबर तक मौसम में होगा बदलाव
सिट्रैंग चक्रवात से बिहार के मौसम पर भी असर दिखाई दे रहा है. तुफान का असर बिहार में 26 अक्टूबर को दिखाई देगा. जिसके बाद मौसम और भी ज्यादा शुष्क हो जाएगा. 
वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 29 अक्टूबर के बाद मौसम में बदलाव होने की संभावना है. 

कई जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. जिसमें सुपौल अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया आदि जिले शामिल हैं. 

तापमान में आई गिरावट
बारिश के बाद राज्य में ठंड बढ़ेगी और मौसम भी शुष्क होगा. फिलहाल राज्य में पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिनकी रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसके अलावा शाम के समय राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसके कारण शाम के समय मौसम ठंडा बना रहता है और सुबह भी ठंडी हवाएं चलती हैं. इसको लेकर मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है, क्योंकि इस मौसम में लोगों के बीमार होने की संभावना ज्यादा होती है. 

ये भी पढ़िये: Govardhan Puja 2022: गोवर्धन पूजा के दिन इन बातों का रखें खास ध्यान, घर में नहीं होगी अन्न-धन्न की कमी

Trending news