Bihar Weather Update: छठ पूजा के समय मौसम साफ रहने की संभावना, जानिए अपने शहर का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update: छठ पूजा के समय मौसम साफ रहने की संभावना, जानिए अपने शहर का हाल

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस की जा सकती है. हालांकि उसके बाद मौसम पूरी तरह से साफ रहता है. दिन के समय लोगों को गर्मी का भी एहसास होता है.

फाइल फोटो

Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों लोक आस्था का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच मौसम भी काफी साफ है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस की जा सकती है. हालांकि उसके बाद मौसम पूरी तरह से साफ रहता है. दिन के समय लोगों को गर्मी का भी एहसास होता है. आज छठ पूजा का तीसरा दिन है. जिसमें आज डूबते हुए सूरज को अर्घ्य दिया जाएगा. 

तापमान में आई गिरावट
राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. वहीं धीरे धीरे राज्य में ठंड बढ़ने लगी है. इसके अलावा शाम होते ही दो से तीन डिग्री तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, शनिवार के दिन भी राजधानी पटना में भी दो डिग्री तापमान में गिरावट आई है. शनिवार के दिन राजधानी पटना में तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, वैशाली शनिवार के दिन सबसे गर्म शहर रहा. वैशाली का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

कई जिलों का मौसम हुआ साफ
मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में पछुआ हवाओं का प्रभाव कम हो गया है. जिसके कारण मौसम साफ बना हुआ है. इसके अलावा कई जिलों में तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें वाल्मीकि नगर, पूर्वी चंपारण, सिवान, रोहतास, सहरसा, और गया को छोड़ कर अन्य जिलों में तापमान में गिरावट हुई है. वहीं, सुबह के समय कई इलाकों में धुंध छाई रहती है. 

राज्य में शुरू हुई हल्की ठंड
बिहार में मानसून समाप्त होने के बाद लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, राज्य में हल्की ठंड शुरू हो गई है. सुबह और शाम के समय तापमान में भी गिरावट देखने मिल रही है. इसके अलावा डॉक्टरों ने सभी लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है. क्योंकि बदलते मौसम में बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है. 

ये भी पढ़िये: Aaj ka Rashifal 30 October: आज छठ पूजा का तीसरा दिन संध्या अर्घ्य, सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य

Trending news