Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई ठंडी हवाएं, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई ठंडी हवाएं, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार समेत छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा,पश्चिम बंगाल में मानसून की वापसी हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा.

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: देश के कई राज्यों में मानसून की वापसी हो चुकी है. वहीं, उत्तर भारत में भी बारिश की गतिविधियां खत्म हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में मानसून की गतिविधियां समाप्त हो चुकी हैं. फिलहाल राज्य में बारिश न के बराबर हो रही है. राज्य में मौसम का नया रंग देखने को मिल रहा है. हालांकि अभी भी राज्य के कई हिस्सों में हल्की फुल्की बारिश हो रही है. राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण सुबह और शाम के समय हल्की ठंडक बनी रहती है. 

बिहर में हुई सामान्य से कम बारिश
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार समेत छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा,पश्चिम बंगाल में मानसून की वापसी हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में इस मानसून कम बारिश दर्ज की गई है. हालांकि बाकी के राज्य में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है. वहीं, मानसून की वापसी से पहले राज्य में अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

15 अक्टूबर तक दर्ज की गई अच्छी बारिश
राज्य में 1 अक्टूबर से लेकर 15 अक्टूबर तक राज्य में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान राज्य में लगभग 80 मिमी बारिश दर्ज की गई है. हालांकि राज्य में मानसून सीजन के दौरान, जून जुलाई, अगस्त और सितंबर के महीने में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. 

अक्टूबर में 80.1 मिमी बारिश हुई
इस साल राज्य में जून के महीने में 172.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा जुलाई के महीने में 134.7 मिमी बारिश दर्ज की गई, अगस्त में 170.1 मिमी बारिश, सितंबर के महीने में 206.2 मिमी बारिश और 15 अक्टूबर तक 80.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है. महज अक्टूबर के महीने में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है. लेकिन बाकी के महीनों में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है. 

मौसम हुआ सुहाना
वहीं, शनिवार के दिन राजधानी पटना का तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा गया में 31.9 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 33.1 डिग्री सेल्सियस तापमान, पूर्णिया  में 32.2 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर  में 29.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं, राज्य में इस दौरान मौसम काफी ठंडा बना हुआ है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price: आज ही गाड़ी की टंकी फुल कर ले लोग, जानें कितना सस्ता हुआ पेट्रोल, देखें दाम

Trending news