Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे की उच्च स्तरीय जांच शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1911759

Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे की उच्च स्तरीय जांच शुरू

Bihar Train Accident:  पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) ने गुरुवार को बिहार के रघुनाथपुर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना की उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच में पता चला कि ट्रैक कुछ जगहों पर उखड़ा हुआ था.

Bihar Train Accident: नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे की उच्च स्तरीय जांच शुरू

पटना: Bihar Train Accident:  पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) ने गुरुवार को बिहार के रघुनाथपुर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना की उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच में पता चला कि ट्रैक कुछ जगहों पर उखड़ा हुआ था. अधिकारियों ने दावा किया कि ऐसी बात दुर्घटना से पहले या बाद की संभावना हो सकती है.

तरुण प्रकाश, महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेलवे ने कहा, “इस तरह की ट्रेन दुर्घटना की जांच करने का रेलवे का अपना तरीका है. हमने इस दुर्घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय तकनीकी समिति का गठन किया है. पटरी टूटी थी या नहीं, यह अभी नहीं कहा जा सकता. जांच रिपोर्ट के निष्कर्षों के बाद ही वास्तविक स्थिति का पता लगाया जाएगा.”

प्रकाश ने कहा, वर्तमान में, हम इस रेल खंड पर ट्रेनों की बहाली का प्रयास कर रहे हैं. कई यात्रियों ने दावा किया कि उन्होंने लगभग दो किमी पहले ही रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के पटरी से उतरने की आवाज सुनी थी.

बुधवार रात करीब 9.53 बजे नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई. रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने दावा किया कि इस दुर्घटना में चार लोगों की जान चली गई और 30 घायल हो गए. 

बता दें कि असम से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कम से कम छह डिब्बे बुधवार रात करीब 9.35 बजे रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. इस घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन की 6 बोगियां पलट गई है. रेलवे के अधिकारी हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. रेलवे ने एहतियातन हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. हेल्पलाइन नंबर हैं: पीएनबी— 9771449971, डीएनआर: 8905697493, आरा: 8306182542, सीओएमएल सीएनएल: 7759070004.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar Train Accident: तेज रफ्तार से चल रही ट्रेन में मच गई चीख पुकार, ग्रामीण बने मददगार

Trending news