Bihar Today Weather: बिहार में जनवरी जैसी सर्दी का अहसास! इन जिलों में फिर बढ़ी ठंड, जानें लेटेस्ट Update
Advertisement

Bihar Today Weather: बिहार में जनवरी जैसी सर्दी का अहसास! इन जिलों में फिर बढ़ी ठंड, जानें लेटेस्ट Update

Bihar weather Update: बिहार समेत पूरे उत्तर भारत के लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. पछुआ हवा की वजह से लोगों को कनकनी महसूस हो सकती है. दिन में तेज धूप रहने की वजह से लोगों को राहत मिलती है लेकिन शाम को फिर से ठंड बढ़ रही है. शाम से ही पछुआ हवा का असर दिखने लगता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar weather Update: बिहार समेत पूरे उत्तर भारत के लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. पछुआ हवा की वजह से लोगों को कनकनी महसूस हो सकती है. दिन में तेज धूप रहने की वजह से लोगों को राहत मिलती है लेकिन शाम को फिर से ठंड बढ़ रही है. शाम से ही पछुआ हवा का असर दिखने लगता है. मौसम विभाग ने 8 फरवरी तक के लिए नया पूर्वानुमान लगाया है. इसमें कहा गया है कि आने वाले दो-तीन दिन तक राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी. 

दिख रहा है तापमान गिरने का असर 

मौसम विभाग ने अनुसार आने वाले समय में खराब होते मौसम का असर  बिहार, झारखंड और बंगाल तक देखने मिलेगा. राज्य में पटना समेत 16 जिलों में तापमान में गिरावट हो सकती है. बिहार में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है. आने वाले दो दिनों में कोहरे का भी पूर्वानुमान लगाया गया है. सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, बेगूसराय और सिवान में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इन जिलों में कोहरे की संभावना हैं. 

मौसम में नहीं हुआ है कोई भी बदलाव

बिहार में एक बार फिर से जनवरी जैसे ही सर्दी वापस आ गई है. राज्य में हर जगह उतना ही कोहरा और ठंड देखने को मिल रही है. इसके अलावा  20 जिलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आने वाले चार दिनों तक आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम शुष्क रहने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. न्यूनतम तापमान 10-13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इसके अलावा अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है. 

 

Trending news