Bihar News: पुलिस ने छापेमारी कर सात हजार किलो जावा महुआ व अर्धनिर्मित शराब किया नष्ट
Advertisement

Bihar News: पुलिस ने छापेमारी कर सात हजार किलो जावा महुआ व अर्धनिर्मित शराब किया नष्ट

पुलिस ने दो दर्जन से अधिक भट्ठीयों को ध्वस्त करते हुए शराब बनाने वाले बर्तन को भी ध्वस्त किया गया. उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से शराब तस्करों व शराबियों के बीच हड़कंप मचा रहा.

Bihar News: पुलिस ने छापेमारी कर सात हजार किलो जावा महुआ व अर्धनिर्मित शराब किया नष्ट

जमुई: उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा जिले के दो अलग-अलग जगहों पर शराब के विरुद्ध खोजी कुत्ते के साथ छापेमारी में बड़ी कामयाबी मिली है. नर्वदा और सोनो थाना क्षेत्र के तेलिया छोराठ गांव में बुधवार की सुबह से देर शाम तक चलाए गए छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में जावा महुआ और अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया है.

उत्पाद विभाग की कार्रवाई से ग्रामीणों में फैली दहशत
पुलिस ने दो दर्जन से अधिक भट्ठीयों को ध्वस्त करते हुए शराब बनाने वाले बर्तन को भी ध्वस्त किया गया. उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से शराब तस्करों व शराबियों के बीच हड़कंप मचा रहा. उत्पाद विभाग की टीम को देख ग्रामीणों में भी दहशत फैली रही. हालांकि इस दौरान शराब तस्कर फरार हो गया. उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि विभाग के सचिव केके पाठक के निर्देश पर लगातार जमुई के विभिन्न जगहों पर शराब के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाई जा रही है. ड्रोन कैमरे के साथ अब खोजी कुत्ते से भी छुपा कर रखे गए शराब को खोजने में आसानी हो रही है.

झाड़ी व गड्ढे में छुपा कर रखी थी सात हजार किलो जावा महुआ
जमुई उत्पाद अधीक्षक संजीव ठाकुर ने बताया कि उत्पाद विभाग ने छापेमारी के दौरान झाड़ी व गड्ढे में छुपा कर रखे गए सात हजार किलो जावा महुआ व 150 लीटर चुलाई शराब को नष्ट किया गया है. शराब बनाने वालों की पहचान की जा रही है. फिलहाल अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं . उन्होंने बताया कि शराब से दूर रहने को लेकर उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

पुलिस कई लोगों की कर सकती है गिरफ्तारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई के सभी सामान को नष्ट कर दिया है. ग्रामीणों से जानकारी मिली है कि कुछ गांव के लिए लोग जंगल में नकली शराब बनाने  का काम करते है. पुलिस के द्वारा सर्च अभियान जारी है. पुलिस जल्द ही शराब माफियाओं और तस्करों को गिरफ्तार कर लेगी.

इनपुट- राजकुमार सूरज

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: जदयू में शामिल हो गए VIP के कई नेता, मुकेश सहनी को लगा बड़ा झटका

Trending news