बिहार के पुलिसकर्मियों के लिए गुड न्यूज! इलाज के लिए मिलेगा 3 लाख तक का ब्याजमुक्त कर्ज, जारी हुई अधिसूचना
Advertisement

बिहार के पुलिसकर्मियों के लिए गुड न्यूज! इलाज के लिए मिलेगा 3 लाख तक का ब्याजमुक्त कर्ज, जारी हुई अधिसूचना

बिहार के पुलिसकर्मियों के लिए एक बड़ी खबर है. अब बिहार पुलिस के अधिकारियों और कर्मियों को गंभीर इलाज के लिए तीन लाख रुपये का ब्याजमुक्त कर्ज मिलेगा.  ये राशि पुलिस परोपकारी कोष से दी जाएगी.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के पुलिसकर्मियों के लिए एक बड़ी खबर है. अब बिहार पुलिस के अधिकारियों और कर्मियों को गंभीर इलाज के लिए तीन लाख रुपये का ब्याजमुक्त कर्ज मिलेगा.  ये राशि पुलिस परोपकारी कोष से दी जाएगी. इसको लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिया है. 

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने दी जानकारी 

इसको लेकर जानकारी देते हुए पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि इससे गंभीर रोग से ग्रसित पुलिसकर्मियों के अलावा इमरजेंसी के तहत इलाज कराने में मदद मिलेगी. इसमें पुलिस अधिकारियों, कर्मियों और उनके आश्रितों के इलाज के लिए भी बिना किसी ब्याज की राशि दी जाएगी. 

6 महीने के लिए मिलेगी राशि 

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के लिए चिकित्सीय सहायता राशि की व्यवस्था पहले से लागू है. हाल में इसे दोगुना कर दिया गया है. इस राशि को लेने के लिए कई स्तर पर परमिशन लेनी होती है, जिसमे कुछ समय लगता था. जिस वजह से पुलिस मुख्यालय ने गंभीर इलाज के लिए तीन लाख तक की राशि ब्याजमुक्त देने का फैसला किया है. 

हाल में ही किया गया था ये फैसला

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने आगे कहा कि 6 महीने के अंदर ही इस राशि को समायोजित कर लिया जाएगा. इसके अलावा अगर ये राशि अधिक होती है तो बची हुई राशि किस्तों के रूप में काट ली जाएगी. बता दें कि हाल में ही कल्याण कोष से 43 रोगों के लिए मिलने वाली चिकित्सा अनुदान राशि को भी दोगुना करने का फैसला किया गया है. 

 

Trending news