Bihar News: कब मिलेगा बिहार के नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा, जानिए तेजस्वी यादव की जुबानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1896050

Bihar News: कब मिलेगा बिहार के नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा, जानिए तेजस्वी यादव की जुबानी

  बिहार में एक तरफ नई शिक्षक भर्ती के लिए बीपीएससी की तरफ से परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. वहीं इसके अभ्यर्थी अब परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बिहार के नियोजित शिक्षक लगातार सरकार से राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Bihar News:  बिहार में एक तरफ नई शिक्षक भर्ती के लिए बीपीएससी की तरफ से परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. वहीं इसके अभ्यर्थी अब परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बिहार के नियोजित शिक्षक लगातार सरकार से राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. जिसको लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल बिहार के नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा पाने के लिए अभी फिलहाल इंतजार करना होगा. 

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मानें तो अभी नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने साफ कह दिया कि समय आने पर सीएम नीतीश कुमार इस मामले में फैसला लेंगे. इसके पहले यह खबर आ रही थी कि सरकार जल्द ही नियोजित शिक्षकों का राज्यकर्मी का दर्जा दे सकती है. इसको लेकर यह भी खबर आ रही थी अक्टूबर में जो नीतीश कैबिनेट की बैठक होनेवाली है उसी में इस मामले पर फैसले की मुहर लग जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: औषधीय खेती के लिए बिहार सरकार से चाहिए अनुदान, करना होगा ये काम!

अब ऐसे में तेजस्वी यादव के बयान से साफ हो गया है कि फिलहाल सरकार ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है. तेजस्वी यादव ने पत्रकारों के सामने कहा कि समय आने पर इसपर फैसला लिया जाएगा. नीतीश सरकार इस मामले में सभी का ख्याल रखेगी. उन्होंने साफ कर दिया कि सरकार अभी नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने पर कोई फैसला नहीं लेने जा रही है. 

हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा सरकार देगी. उन्होंने समय सीमा को लेकर जो खबरें आ रही उसपर से जरूर पर्दा उठा दिया है. ऐसे में नियोजित शिक्षकों को इस मांग के लिए अभी इंतजार करना होगा. इससे पहले आ रही खबरों की मानें तो कहा जा रहा था कि नियोजित शिक्षकों के लिए सरकार की तरफ से दशहरे से पहले गुड न्यूज आ सकती है. इससे पहले नीतीश कैबिनेट की बैठक में भी इस पर विचार की अटकल लगाई जा रही थी लेकिन, ऐसा नहीं हुआ, अब तेजस्वी के बयान से स्पष्ट हो गया है कि नियोजित शिक्षकों को इसके लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. 

Trending news