पटना एसएसपी मानवजीत सिंह की मुश्किलें बढ़ी, एडीजी पुलिस मुख्यालय ने जारी की नोटिस
Advertisement

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह की मुश्किलें बढ़ी, एडीजी पुलिस मुख्यालय ने जारी की नोटिस

बीजेपी ने बिहार के मुख्मयंत्री नीतीश कुमार से एसएसपी को मानवजीत सिंह ढिल्लों तुरंत बर्खास्त करने की मांग की साथ ही, एसएसपी से सामूहिक रूप से माफी मांगने को भी कहा.

 

पटना एसएसपी को 48 घंटे के अंदर जवाब देना है.

पटना: पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों अब मुश्किलों में फंसते जा रहे हैं. एडीजी मुख्यालय ने एसएसपी को 'कारण बताओ नोटिस' जारी किया है. एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने पटना के पुलिस कप्तान को नोटिस जारी कर पूछा है कि आखिर ऐसा बयान क्यों दिया. उन्हें 48 घंटे के अंदर जवाब देना है.

दरअसल, पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने गुरुवार को गिरफ्तार संदिग्धों का खुलासा करते हुए कहा, 'ये लोग मस्जिदों में युवाओं को कठोरता की ओर मोबिलाइज करते थे और उन बच्चों को कट्टर बना रहे थे.'

ढिल्लों ने स्पष्ट करते हुए कहा कि इसका मकसद वैसे ही था जैसे आरएसएस का होता है. उन्होंने कहा कि जैसे संघ की शाखा आयोजित की जाती है और लाठी की ट्रेनिंग होती है, वैसे ही ये फिजिकल ट्रेनिंग के नाम पर यूथ को प्रशिक्षण दे रहे थे और अपने एजेंडे और प्रोपोगेंडे के माध्यम से ब्रेनवाश कर रहे थे.

एसएसपी के बयान पर विवाद बढ़ गया और बीजेपी भड़क गई. उन्होंने बिहार के मुख्मयंत्री नीतीश कुमार से एसएसपी को मानवजीत सिंह ढिल्लों तुरंत बर्खास्त करने की मांग की साथ ही, एसएसपी से सामूहिक रूप से माफी मांगने को भी कहा.

बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर ने पटना पुलिस ने फुलवारीशरीफ से  तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक अतहर परवेज पीएफआई का सक्रिय सदस्य है जबकि दूसरा मोहम्मद जलालुद्दीन पुलिस का रिटायर्ड दारोगा है  इसके आलावा अरमान मलिक हैं, जो प्रशिक्षण आयोजित करते थे.

इन पर आरोप है कि ये फुलवारीशरीफ में 'मिशन 2047' के तहत युवाओं को ट्रेनिंग दे रहे थे. अतहर परवेज पटना गांधी मैदान बम धमाके के आरोपी सिमी आतंकी मंजर का सगा भाई है.

Trending news