Bihar News: MLC चुनाव को लेकर कांग्रेस में खींचतान! अखिलेश सिंह को दिल्ली किया गया तलब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2148049

Bihar News: MLC चुनाव को लेकर कांग्रेस में खींचतान! अखिलेश सिंह को दिल्ली किया गया तलब

Bihar News in Hindi: बिहार विधान परिषद के चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिन सीटों के लिए चुनाव होने हैं, उसमें एक सीट कांग्रेस की भी है, लेकिन वह सीट भी कांग्रेस के हिस्से नहीं आई है. जिस वजह से कांग्रेस के हाथ खाली रहने से कांग्रेस MLA में नाराजगी है.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar News in Hindi: बिहार विधान परिषद के चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिन सीटों के लिए चुनाव होने हैं, उसमें एक सीट कांग्रेस की भी है, लेकिन वह सीट भी कांग्रेस के हिस्से नहीं आई है. जिस वजह से कांग्रेस के हाथ खाली रहने से कांग्रेस MLA में नाराजगी है. इसी बीच कांग्रेस आलाकमान ने बिहार अध्यक्ष अखिलेश सिंह को दिल्ली तलब किया है. 

2 बजे होगी मीटिंग 

आज दो बजे कांग्रेस आलाकमान के साथ अखिलेश सिंह की बैठक होगी. बिहार विधान परिषद के चुनाव कांग्रेस के हाथ खाली रहने से पार्टी के नेताओं में नाराजगी है. इसी कड़ी में डैमेज कंट्रोल को लेकर अखिलेश सिंह को दिल्ली में बुलाया गया है. कांग्रेस नेता शकील अहमद पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं. पटना एयरपोर्ट पर वो कुछ भी बोलने से बचते हुए नजर आए. 

महागठबंधन की तरफ से नहीं मिल है कोई भी सीट 

शुक्रवार को महागठबंधन की ओर से जारी प्रत्याशियों की सूची में राजद की ओर से चार और भाकपा माले की ओर से एक प्रत्याशी के नाम दिए गए हैं. महागठबंधन के एक नेता हालांकि इस मामले में सफाई देते हुए कहते हैं कि राज्यसभा चुनाव में जो तीन सीटें महागठबंधन के कोटे में आई थी, उसमें से एक सीट कांग्रेस के खाते में आई. लेकिन सवाल उठाया जा रहा है कि राज्यसभा में वही सीट कांग्रेस को दी गई, जो उनकी पहले से ही थी.

ऐसे में विधान परिषद चुनाव में राजद और वाम दलों ने मिलकर कांग्रेस को किनारे कर दिया. हाल के दिनों में बिहार में कांग्रेस के लिए यह दोहरे संकट से कम नहीं. कांग्रेस के दो विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ सौरव भाजपा के समर्थन में चले गए हैं और अब विधान परिषद की सीट से भी हाथ धोना पड़ा.

बता दें कि विधान परिषद के जिन सदस्यों का कार्यकाल पूरा होनेवाला है उसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, संजय झा, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, भाजपा के शाहनवाज हुसैन, कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन, भाजपा नेता मंगल पांडेय, राजद नेता रामचंद्र पूर्वे, जदयू नेता खालिद अनवर, रामेश्वर महतो और भाजपा नेता संजय पासवान शामिल हैं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news