बिहार सरकार जल्द करने जा रही 1 लाख 60 हजार पदों पर भर्ती, तेजस्वी ने किया ऐलान
Advertisement

बिहार सरकार जल्द करने जा रही 1 लाख 60 हजार पदों पर भर्ती, तेजस्वी ने किया ऐलान

Sarkari Naukri: तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग व्यवस्था बदलने में लगे हैं इसलिए चीजों को ठीक करना बहुत जरूरी है. 

(फाइल फोटो)

पटना: Sarkari Naukri: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि राज्य के सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर नहीं जाते हैं, ज्यादातर अपना प्राइवेट क्लिनिक खोलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी डॉक्टर गांव में नहीं जाना चाहते हैं.

पटना पर दबाव कम करने की कोशिश
स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि PMCH और NMCH में जरूरत से ज्यादा मरीजों का दबाव है इसलिए हम चाहते हैं कि जिलों और सुदूर के क्षेत्रों में बेहतर चिकित्सकीय सुविधा हो जिससे पटना के अस्पतालों पर दबाव कम हो.

'अधीक्षक को अस्पताल की जानकारी नहीं'
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मैंने पीएमसीएच का रात में दौरा किया तो डॉक्टर गायब थे. शुक्रवार रात को एनएमसीएच का दौरा किया तो वहां देखा कि अधीक्षक को मालूम नहीं की डेंगू वार्ड किधर है तो ऐसे काम तो चलेगा नहीं.

10 लाख रोजगार का वादा कब होगा पूरा?
तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग व्यवस्था बदलने में लगे हैं इसलिए चीजों को ठीक करना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि हम लोग हमारी सरकार जल्द ही 1 लाख 60 हजार लोगों को नौकरी देने जा रही है और 10 लाख रोजगार देने का वादा भी पूरा करने में लगे हैं.

डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जी मीडिया के मुहिम की तारीफ की. उन्होंने एनएमसीएच के अधीक्षक के बर्खास्तगी मसले को लेकर कहा कि जहां गलती हो उसे ठीक करना हमारा काम है. जो चिकित्सक 6 महीने से अनुपस्थित हैं ऐसे 705 चिकित्सकों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी.  30 चिकित्सकों को शो कॉज जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें-Bihar News Live Updates: गया पुलिस ने रंगदारी मामले में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, फायरिंग कर फोन पर मांगे थे 2 लाख रुपये

(इनपुट-रजनीश)

Trending news