Hanuman Jayanti: कहीं इंटरनेट बंद तो कहीं धारा 144 लागू, रामनवमी पर हिंसा से सबक लेकर हनुमान जयंती पर अलर्ट
Advertisement

Hanuman Jayanti: कहीं इंटरनेट बंद तो कहीं धारा 144 लागू, रामनवमी पर हिंसा से सबक लेकर हनुमान जयंती पर अलर्ट

पुलिस हर एक गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं ताकि हनुमान जयंती पर उन बातों की पुनरावृत्ति ना हो जो रामनवमी के दौरान घटित हुई है. सरकार की ओर से भी आश्वासन दिया गया है कि कहीं भी कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा.

हनुमान जयंती पर बिहार पुलिस अलर्ट

Bihar Violence: रामनवमी पर सासाराम और बिहारशरीफ में हुई हिंसा से सबक लेते हुए बिहार सरकार ने हनुमान जयंती पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. बिहार के तकरीबन 38 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस हर एक गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं ताकि हनुमान जयंती पर उन बातों की पुनरावृत्ति ना हो जो रामनवमी के दौरान घटित हुई है. सरकार की ओर से भी आश्वासन दिया गया है कि कहीं भी कानून व्यवस्था को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा.

 

सुरक्षा को देखते हुए नालंदा में हाल ही में हुई हिंसा के बाद हालात सुधरने लगे हैं. इसके बाद भी प्रशासन की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है. इंटरनेट सेवा अभी तक बंद हैं. स्कूल-कॉलेज में भी छुट्टी है. मार्केट फिर से खुलने लगी है, लेकिन वहां पुलिस की गश्त को बढ़ा दिया गया है. बिहारशरीफ में धारा 144 अभी भी लागू है. तनाव के बीच हनुमान मंदिर इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

कई इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात

इस इलाके में इंटरनेट सेवा अभी तक बंद है. शहर में जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि शहर में शांति का माहौल कायम रहे. प्रशासन की ओर से हनुमान जयंती पर किसी तरह के जुलूस को इजाजत नहीं दी गई है, यदि किसी भी स्थान 4 लोगों से ज्यादा लोग जुटे तो उनपर भी कार्रवाई होगी. डीएम शशांक शुभंकर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 7 बजे सुबह से दोपहर 3 बजे तक सभी प्रकार के दुकान खुली रहेंगी.

ये भी पढ़ें- Manish Kashyap Case: मनीष कश्यप की मुश्किलें और बढ़ीं, अब तमिलनाडु पुलिस ने लगाया NSA

अबतक कई उपद्रवी धरे गए

अगले आदेश तक सभी कॉलेज, कोचिंग, शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. बता दें कि रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है, जो आरोपियों को पकड़ने के लिए जिले के साथ-साथ बिहार से बाहर भी छापेमारी कर रही है. अभी तक कई उपद्रवियों को पकड़कर जेल में डाला जा चुका है. 

Trending news