Bihar School Holiday: बिहार सरकार आई बैकफुट पर! स्कूलों में छुट्टियों की कटौती का फैसला लिया वापस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1855889

Bihar School Holiday: बिहार सरकार आई बैकफुट पर! स्कूलों में छुट्टियों की कटौती का फैसला लिया वापस

Bihar School Holiday:  बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों छुट्टियों की कटौती पर जारी बवाल के बीच बिहार सरकार (Bihar Government) ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है. बिहार सरकार ने अपने फैसले को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है.

Bihar School Holiday: बिहार सरकार आई बैकफुट पर! स्कूलों में छुट्टियों की कटौती का फैसला लिया वापस

पटना: Bihar School Holiday:  बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों छुट्टियों की कटौती पर जारी बवाल के बीच बिहार सरकार (Bihar Government) ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है. बिहार सरकार ने अपने फैसले को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है. बता दें कि स्कूलों में तीज, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी जैसे त्योहारों की छुट्टियों को रद्द करने के साथ ही छठ और दीपावली की छुट्टियों में भी कटौती की गई थी. शिक्षा विभाग ने इस मामले में 29 अगस्त को आदेश जारी किया था जिसे आज सोमवार यानी 4 सितंबर को वापस ले लिया गया है. इस मामले में शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है.

बता दें कि बिहार के सरकार स्कूलों में पहले 28 अगस्त से 31 दिसंबर तक लगभग 23 छुट्टियां थीं, जिसे घटाकर शिक्षा विभाग ने अब 11 दिन कर दिया था. जिसके बाद पूरे राज्य के शिक्षक लगातार इस फैसले का विरोध करते रहे. वहीं इस मामले में पांच सितंबर से पूरे राज्य में शिक्षक आंदोलन करने वाले थे. बाद में बवाल बढ़ता देख सरकार ने अपने फैसले को वापस ले लिया. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने इस पूरे बवाल के बीच बीते शनिवार (2 सितंबर) को कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है. अपने बच्चों को सब लोग पढ़ाना चाहते हैं और बच्चे ज्यादा से ज्यादा स्कूल खुले रहेंगे तो बच्चे ज्यादा पढ़ पाएंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विभाग को जो अधिकारी समझता है वो अपना काम सही तरीके से कर रहा है. किसी को इसमें अगर गलत लग रहा है तो मेरे पास आए और मुझसे कहे कि इसमें क्या कमी है. इसके बाद हम लोग उस पर विचार करेंगे. बता दें कि सरकार के फैसले को लेकर राज्यभर के शिक्षकों में भआरी नाराजगी थी. शिक्षक पांच सितंबर से इस मामले में प्रतीकात्मक आंदोलन करने वाले थे.

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: आपसी विवाद में पड़ोसी ने मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

 

Trending news