Patna Dengue Update: पटना में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 24 घंटे में 128 नए मरीज
Advertisement

Patna Dengue Update: पटना में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 24 घंटे में 128 नए मरीज

Patna Dengue Update: पटना सहित बिहार के अन्य जिले में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार बढ़ रहे डेंगू की वजह से स्वास्थ्य विभाग और नगर-निगम की व्यवस्थाओं की लगातार पोल खुल रही है. पटना में बीते 24 घंटे के अंदर 128 नये मरीज मिले हैं.

Patna Dengue Update: पटना में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 24 घंटे में 128 नए मरीज

पटना:Patna Dengue Update: पटना सहित बिहार के अन्य जिले में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार बढ़ रहे डेंगू की वजह से स्वास्थ्य विभाग और नगर-निगम की व्यवस्थाओं की लगातार पोल खुल रही है. पटना में बीते 24 घंटे के अंदर 128 नये मरीज मिले हैं. इनमें सबसे अधिक मरीज पटना के पीएमसीएच में 37, एनएमसीएच में 27 और आइजीआइएमएस में 8 मरीज मिले हैं. पटना के बड़े सरकारी अस्पतालों के अलावा जिले के अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल और कुछ निजी अस्पताल व पैथोलॉजल लैब की जांच में कुल 55 मरीज मिले हैं. जिसमें 16 किशोर, 8 बच्चे और बाकी युवक व बुजुर्ग शामिल हैं. 

12 नये मरीज डेंगू वार्ड में भर्ती
पटना के बड़े अस्पतालों के अलावा जिले के अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल और कुछ निजी अस्पताल व पैथोलॉजल लैब की जांच में कुल 55 मरीज मिले हैं. जिसमें 16 किशोर, 8 बच्चे और  बाकी युवक व बुजुर्ग शामिल हैं. 24 घंटे में कुल शहर के अलग-अलग अस्पतालों के 12 नये मरीज डेंगू वार्ड में भर्ती किये गये हैं, जबकि 14 लोगों को ठिक होने के बाद डिस्चार्ज किये गये हैं. सिविल सर्जन कार्यालय के मुताबिक 55 नये मरीज मिलने के बाद डेंगू का आंकड़ा 6324 के पार पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें- सहरसा में गस्ती के दौरान पुलिस बाइक से टक्कर, 45 वर्षीय शख्स की मौत

20 से 25 प्रतिशत मरीज अस्पताल में भर्ती
पटना में मिल रहे डेंगू मरीजों में से 20 से 25 प्रतिशत मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ रही है. इस सीजन में लगभग 6500 लोग अब तक डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से कई मरीज तो ठीक हो गए हैं लेकिन अभी भी करीब 1200 से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. कुल एक्टिव मरीजों में से तीन सौ के करीब मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. वहीं बाकी मरीज घर पर ही अपना उपचार करा रहे हैं.

Trending news