बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौत, नहीं थम रहा नकली शराब का सिलसिला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1357156

बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौत, नहीं थम रहा नकली शराब का सिलसिला

खगड़िया जिले के अलौली थाना के अंबा गांव में 24 घंटे के अंदर दो युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है. परिवार के लोगों का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से उसके बेटे की मौत हुई है. 

बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौत, नहीं थम रहा नकली शराब का सिलसिला

पटना : बिहार में कहने को शराबबंदी है, लेकिन यहां ज्यादातर मौत जहरीली शराब पीने से हो रही है. रविवार को 24 घंटे के अंदर दो युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई. इससे पहले भी बिहार के कई जिलों में जहरीली शराब पीने से मौत हो चुकी है. अब ये सिलसिला कब रुकेगा, किसी को नहीं पता है. सरकार और प्रशासन अपने स्तर पर अभियान चला रहे है, लेकिन उसके बाद भी नकली शराब खेल खूब चल रहा है.

बिहार में कब-कब शराब पीने से हुई मौत  
बता दें कि 5 अगस्त 2022 को बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत हुई थी और 17 लोगों ने अपनी आंख की रोशनी को दी थी. वहीं 21 मार्च 2022 को बिहार के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें सबसे ज्यादा मौतें भागलपुर जिले में हुईं, जहां शनिवार सुबह से अब तक 22 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा बांका जिले में 12 और मधेपुरा में 3 लोगों की जान चली गई. 5 नवंबर 2021 में मुजफ्फरपुर के बेटिया में आठ और गोपालगंज में 16 लोगों की मौत हो गई. 18 सितंबर 2022 को खगड़िया जिले के अलौली थाना के अंबा गांव में 24 घंटे के अंदर दो युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है. बता दें कि मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सरकार और प्रशसान को थोड़ा सतर्क होना चाहिए. अगर ऐसा ही चलता रहा तो बिहार के युवा धीरे-धीरे शराब पीने से मरते रहेंगे.

खगड़िया में इलाज के दौरान दो युवक की मौत
खगड़िया जिले के अलौली थाना के अंबा गांव में 24 घंटे के अंदर दो युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई है. परिवार के लोगों का आरोप है कि जहरीली शराब पीने से उसके बेटे की मौत हुई है. बेटा शिवा सदा का जैसे ही तबियत बिगड़ा और उल्टी करने लगा तब मालूम हुआ कि वह जहरीला शराब पिया है. बता दें कि परिजन ने युवक को आनन फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन  इलाज के दौरान उसकी मौत हो जाती है. मृतक के पिता ने बताया कि दोनों लोग एक ही शराब विक्रेता से शराब  लेकर पिया था और दोनों की मौत हो गई  है. बताते चले कि कल भी अंबा गांव में एक युवक दिलीप शाह की मौत हो गई थी और दोनों की मौत का वजह परिवार वाले जहरीली शराब के पीने से बता रहें हैं, लेकिन  पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही कुछ बताने की बात कह रही है.

घटना पर क्या कहती है पुलिस
पुलिस के अनुसार दो से तीन लोग की हालत गंभीर बनी हुई है और कहीं पर छूपकर इलाज करा रहे हैं. खगड़िया एसपी की मानें तो मौत की वजह प्रथम दृश्यता शराब पीने से ही लगता है. वहीं पुलिस अधीक्षक ऐसे लोग जो बीमार है उससे अपील कर रही है कि पहले वह अपना इलाज कराए और अपनी जान बचाएं.

पहले भी शराब पीने से हो चुकी है मौत
बता दें कि बिहार में शराबबंदी है, लेकिन उसके बाद भी लोग नकली शराब पीते है. लोगों की लापरवाही खुद जान का कारण बन रही है. खगड़िया में शराब पीने से दो लोगों की मौत कोई नई नहीं है. पहले भी शराब पीने से मौत की घटनाएं सामने आई है.

ये भी पढ़िए -  Manoj Bajpayee In Patna: राजनीति में आएंगे मनोज बाजपेयी! लालू और तेजस्वी से पटना में की मुलाकात

Trending news