बिहार बोर्ड ने टॉपर्स को दिया नायाब तोहफा, इन संस्थानों में पढ़ने के लिए मिलेगी फ्री कोचिंग
Advertisement

बिहार बोर्ड ने टॉपर्स को दिया नायाब तोहफा, इन संस्थानों में पढ़ने के लिए मिलेगी फ्री कोचिंग

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार बता दें कि इस साल 10वीं के रिजल्ट में करीब 90 विद्यार्थियों की सूची है, जिन्होंने काफी अच्छा कार्य किया. यह सभी विद्यार्थी भविष्य में अच्छी पढ़ाई कर सके, इसके लिए बिहार बोर्ड कोचिंग खोलेगा.

बिहार बोर्ड ने टॉपर्स को दिया नायाब तोहफा, इन संस्थानों में पढ़ने के लिए मिलेगी फ्री कोचिंग

पटना: बिहार में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को बीएसईएस नई सौगात देने जा रहा है. दरअसल, इंटर और मौट्रिक के विद्यार्थियों को बिहार बोर्ड मुफ्त में कोचिंग करवाएगा. इसको लेकर सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, मई तक सभी टॉपर्स को सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी.

टॉपर्स के लिए कोचिंग खोलेगा बोर्ड
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार बता दें कि इस साल 10वीं के रिजल्ट में करीब 90 विद्यार्थियों की सूची है, जिन्होंने काफी अच्छा कार्य किया. यह सभी विद्यार्थी भविष्य में अच्छी पढ़ाई कर सके, इसके लिए बिहार बोर्ड कोचिंग खोलेगा. इस कोचिंग में सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित सभी बुनियादी सुविधा दी जाएगी. साथ ही कहा कि हर साल 10वीं और 12वीं गरीब परिवार के बच्चे अव्वल आते हैं. भविष्य में उनको किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए कोचिंग खोलने को लेकर विचार किया गया. इस कोचिंग के अंदर बच्चों को पढ़ाने के लिए बिहार के बेहतर बच्चे रखे जाएंगे.

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को कोचिंग में मिलेगी सुविधा
जानकारी के लिए बता दें कि इस साल मेधावी विद्यार्थियों की सूची तैयार की गई है. इस बार 11वीं में सरकारी स्कूल में नामांकन लेंगे. विशेष तौर पर बता दें कि इस सुविधा का लाभ उन्हीं टॉपर को मिलेगा जो सरकार स्कूल में नामंकन है. सिर्फ उन्हीं बच्चो को कोचिंग में मुफ्त सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़िए- सासाराम में स्थिति बिगड़ी तो अमित शाह का दौरा हुआ कैंसिल, 2 अप्रैल को अब केवल नवादा में होगी जनसभा

 

Trending news