Bihar Board BSEB Result 2023: दिल थाम लीजिए, आज दोपहर बाद 2 बजे आ रहा बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1619940

Bihar Board BSEB Result 2023: दिल थाम लीजिए, आज दोपहर बाद 2 बजे आ रहा बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

दिल थामकर बैठिए. बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड मंगलवार को 12वीं का रिजल्ट जारी करने जा रहा है. बिहार बोर्ड की ओर से दोपहर बाद 2 बजे के करीब 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुख्य भवन सभागार में रिजल्ट जारी किया जाने वाला है.

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

Bihar Board BSEB Result 2023: दिल थामकर बैठिए. बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड मंगलवार को 12वीं का रिजल्ट जारी करने जा रहा है. बिहार बोर्ड की ओर से दोपहर बाद 2 बजे के करीब 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुख्य भवन सभागार में रिजल्ट जारी किया जाने वाला है. इस मौके पर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहेंगे. इस दौरान दीपक कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे. 12वीं का रिजल्ट सबसे पहले इसलिए आएगा, क्योंकि इसकी परीक्षा पहले खत्म हुई थी. 

  1.  
  2.  
  3.  
  4.  

बिहार बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार आप कर रहे हैं तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं. रिजल्ट जारी करने के साथ बोर्ड अधिकारी परीक्षार्थियों के पासिंग परसेंटेज, अटेंडेंस, टॉपर्स के नाम, छात्र-छात्राओं का पासिंग प्रतिशत, मूल्यांकन की प्रक्रिया आदि के बारे में भी जानकारी देंगे. बिहार बोर्ड परीक्षा पास करने के लिए इंटर साइंस, कॉमर्स और आटर्स स्ट्रीम के लिए थ्योरी में 30 प्रतिशत तो प्रैक्टिकल में 40 प्रतिशत नंबर लाना जरूरी है.

बिहार बोर्ड परीक्षा 12वीं का परिणाम जानने के लिए आप इन वेबसाइटों को चेक कर सकते हैं-
biharboardonline.bihar.gov.in
inter23.biharboardonline.com
biharboardonline.com
secondary.biharboardonline.com

बिहार बोर्ड ने पिछले कुछ समय से रिकॉर्ड समय में और देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी कर अनोखी उपलब्धि हासिल की है. पिछले कुछ समय से बिहार बोर्ड सबसे पहले परीक्षा कराने और सबसे पहले रिजल्ट जारी करने में अव्वल रहा है. बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के समय टॉपर्स लिस्ट भी जारी की जाएगी. इस लिस्ट को आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड ने इस साल 1 फरवरी से 14 फरवरी के बीच एग्जाम करवाया था. 12वीं के एग्जाम दो पालियों में कराए गए थे. परीक्षा में 13 लाख परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था, जिनमें से 6 लाख 81 हजार 795 छात्र और 6 लाख 36 हजार 432 छात्राएं शामिल हुई थीं.

Trending news