Bihar Board BSEB 10th Result: मोहम्मद रुमान अशरफ टॉप पर, औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे स्थान पर, टॉपर्स को मिलेंगे ये पुरस्कार
Advertisement

Bihar Board BSEB 10th Result: मोहम्मद रुमान अशरफ टॉप पर, औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे स्थान पर, टॉपर्स को मिलेंगे ये पुरस्कार

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह रिजल्ट जारी किया. रिजल्ट में शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ  टॉप आए हैं तो औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर आई हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह रिजल्ट जारी किया. रिजल्ट में शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ  टॉप आए हैं तो औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर आई हैं. तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से नालंदा की संजू कुमारी, योगापट्टी की भावना कुमारी और लखीसराय के जयनंदन कुमार पंडित आए हैं. रिजल्ट जारी करने के साथ ही बिहार सरकार और बिहार बोर्ड की ओर से टॉपर्स के लिए पुरस्कारों की भी घोषणा की गई है. 

 

बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, प्रथम स्थान पर आने वाले को एक लाख रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल ई बुक रीडर के अलावा मेडल प्रदान किया जाएगा. दूसरे स्थान पर आने वालों को 75,000 रुपये, एक-एक लैपटॉप और एक किंडल ई बुक रीडर के अलावा मेडल प्रदान किया जाएगा. तीसरे स्थान पर आने वालों को 50,000 रुपये, एक एक लैपटॉप और किंडल ई बुक रीडर और मेडल दिया जाएगा. फोर्थ पर आने वालों को 10,000 रुपये, एक एक लैपटॉप और एक किंडल ई बुक रीडर और मेडल प्रदान किया जाएगा. 

इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा, हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बिहार की शिक्षा को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं. इसलिए बिहार सरकार बच्चों के प्रोत्साहन के लिए पुरस्कारों की घोषणा करती रही है. उन्होंने कहा कि बिहार के बच्चे जागरूक हों और अभिभावक बच्चों को पढ़ाने के लिए आगे आएं, इसके लिए प्रोत्साहन राशि इस बार बढ़ा दी गई है.

 

Trending news