Bihar Board 12th Arts Toppers 2023: बिहार के टॉपर्स को मिलेंगे ये इनाम, सरकार ने किया एलान
Advertisement

Bihar Board 12th Arts Toppers 2023: बिहार के टॉपर्स को मिलेंगे ये इनाम, सरकार ने किया एलान

इस साल बिहार बोर्ड का रिजल्ट 83.07 रहा है. इधर, सरकार ने भी घोषणा कर दी है कि सभी टॉपर छात्रों को एक लाख रुपये और एक लैपटॉप दिया जाएगा.

Bihar Board 12th Arts Toppers 2023: बिहार के टॉपर्स को मिलेंगे ये इनाम, सरकार ने किया एलान

पटना: बिहार बोर्ड ने मंगलवार को 12वीं परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है. बिहार में इस वर्ष 12वीं की परीक्षा में कुल 10 लाख 91 हजार 958 परीक्षार्थी पास हुए है. इस बार 83.07  प्रतिशत रहा है. अगर बात करें बिहार बोर्ड में आर्ट्स स्ट्रीम की तो पूर्णिया की मोहनिशा टॉपर रही है. उन्होंने कुल 475 अंक के साथ 95 प्रतिशत प्राप्त किए है.

सरकार टॉपर्स को देगी इनाम
इस साल बिहार बोर्ड का रिजल्ट 83.07 रहा है. इधर, सरकार ने भी घोषणा कर दी है कि सभी टॉपर छात्रों को एक लाख रुपये और एक लैपटॉप दिया जाएगा. इसके अलावा किंडल ई-बुक भी सरकार की तरफ से दी जाएगी. साथ ही बता दें जिस छात्र ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है उसको 75 हजार रुपये नकद पुरस्कार, एक लैपटॉप और एक किंडल ई-बुक दी जाएगी. परीक्षा में जिस छात्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है उसको 50 हजार रुपये नकद पुरस्कार के साथ एक लैपटॉप और एक किंडल ई-बुक दी जाएगी.

कुमारी प्रज्ञा ने प्राप्त किया दूसरा स्थान
बिहार बोर्ड ने 12वीं के परिमाण की घोषणा कर दी है. इस परीक्षा में पहला स्थान मोहनिशा ने प्राप्त किया है. वहीं दूसरा स्थान कुमारी प्रज्ञा ने प्राप्त किया है. इसके अलावा तीसरा स्थान सौरभ कुमार ने किया है. चौथा स्थान लक्ष्मी कुमारी ने प्राप्त किया है इस परीक्षा में पांचवा स्थान मो.शारिक ने प्राप्त किया है. 

परीक्षा के 40 दिन बाद आया परिणाम
बिहार बोर्ड ने इस साल 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी किया है. इस बार लड़कियों ने बारी माजी है, ज्यादा तर लड़कियां ही ट
टॉपर है. इस बार बिहार बोर्ड ने करीब 40 दिन के अंदर परिणाम जारी किया है. इससे पहले बीते साल बोर्ड ने 29  दिनों में परिणाम जार कर दिया था. इस साल कुल 13 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने एग्जाम दया है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Live: बिहार बोर्ड के परिणाम जारी, इस लिंक biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें अपना रिजल्ट

Trending news