किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब खाते में 6000 की जगह आएंगे 10000 रुपये
Advertisement

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब खाते में 6000 की जगह आएंगे 10000 रुपये

सरकार हमेशा किसनों के लिए सोचती है, इसलिए एक बार फिर सरकार ने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली राशि में बदलाव किया है.

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब खाते में 6000 की जगह आएंगे 10000 रुपये

पटना: PM Kisan Nidhi 14th installment: केंद्र सरकार की तरह मध्य प्रदेश सरकार भी एक किसान हितौषी योजना चलाती है. जिसके जरिए सरकार हमेशा किसानों के कल्लियाण के लिए सोचती है, इसलिए एक बार फिर सरकार ने प्रधान मंत्री किसान सम्मान निधि योजना की तरह किसानों के लिए चलाई जा रही इस योजना में मिलने वाली राशि में बदलाव किया है. बता दें कि हर साल 6 हजार रुपये मध्य प्रदेश सरकार की ओर से किसानों को दिए जाते हैं. अब हर साल सरकार की तरफ से किसानों के खाते में 10 हजार रुपये दिए जाएंगे.

बता दें कि केंद्र सरकार की किसानों के लिए घोषणा नहीं है बल्कि यह मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से जो योजना चलाई जा रही है उसको लेकर घोषणा की गई है. मध्य प्रदेश की सरकार पीएम किसान सम्मान निधि की तरह ही एक योजना चलाती है जिसका नाम किसान कल्याण योजना है. इसमें मिलने वाली रकम में इजाफा करने की घोषणा कर दी गई है. इसका साफ मतलब है कि अब किसानों के खाते में हर साल 6000 रुपए की जगह 10 हजार रुपए आएंगे. सरकार की यह कोई नई योजना नहीं है. सरकार ने अपनी पहली किसान कल्याण योजना में थोड़ा बदलाव किया है. इस योजना के तहत पहले किसानों के खाते में 6 हजार रुपये आया करते थे अब किसानों के खाते में 10 हजार रुपये आया करेंगे. सरकार ने हमेशा किसानों के हित में सोचा है और आगे भी किसानों के हित में सोच रही है. अभी भी किसानों के खाते में ये पैसे दो अलग-अलग किस्तों में ही आएंगे.

किसान कल्याण योजना के तहत उन्हीं किसानों को फायदा मिलेगा, जिन्होंने खुद को रजिस्टर कराया है. इसके अलावा जिन किसानों के खाते में पैसा नहीं आया है उनके खाते में किसी टेक्निकल समस्या के कारण किसान कल्याण योजना वाला पैसा नहीं आया है.

ये भी पढ़िए-  अगर बुधवार को कटवाएंगे बाल तो घर में नहीं होगी धन की कमी, जानें क्या है नियम

 

 

Trending news